Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पत्रकार संघर्ष मोर्चा ने DM को PM के नाम ज्ञापन सौंपा जताया विरोध

पत्रकार संघर्ष मोर्चा ने DM को PM के नाम ज्ञापन सौंपा जताया विरोध

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को बताया फोकट क्लास का पत्रकार
नितिन गडकरी द्वारा पत्रकारों पर ऐसे निंदनीय शब्द प्रयोग किये जाने पर मीडिया जगत में रोष
पत्रकारों ने कानपुर देहात जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह को सौंपा ज्ञापन
कानपुर देहात। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा मीडिया कर्मियों को फोकट क्लास की संज्ञा देने पर पत्रकार संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष रमाकांत गुप्ता की ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारत सरकार के एक जिम्मेदार मंत्री की यह भाषा बहुत ही निंदनीय है। जिसका हमारा संगठन निंदा करता है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब एक पत्रकार ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से पत्रकारों के लिए टोल फ्री करने की मांग की तो मंत्री ने सीधे तौर पर ऐसा करने से इंकार कर दिया। नितिन गडकरी ने पत्रकार को अंगुली दिखा, कहा ‘तुमको बिल्कुल नहीं मिलेगा, फोकट क्लास का मैं समर्थक नहीं हूं, ये धंधा बंद है।’ मंत्री ने साफ किया कि अच्छी सड़क चाहिए तो पैसा देना पड़ेगा।
आज गुरुवार को पत्रकार संघ मोर्चा के जिलाध्यक्ष रमाकांत गुप्ता के नेतृत्व में 2 दर्जन से अधिक पत्रकारों ने एक ज्ञापन जनपद के जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह को प्रधानमंत्री के नाम देकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की पत्रकारों की निंदनीय भाषा शैली की भर्त्सना की तथा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से देश के पत्रकारों से माफी मांगने की अपील की। जिलाध्यक्ष रमाकांत गुप्ता ने कहा कि वैसे भी ग्रामीण व आंचलिक पत्रकारों के साथ देश प्रदेश की सरकारें सौतेला व्यवहार कर रही हैं।

हम लोग ही नेता बनाते हैं और नेता पद प्रतिष्ठा पा जाते हैं तो हम पत्रकारों का ही अपमान करते हैं। जो बेहद ही चिंतनीय बात है। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संतोष गुप्ता, संस्थापक गीतेश अग्निहोत्री, कोषाध्यक्ष मशरूफ नवाज, मान्यता प्राप्त पत्रकार अवनीश अवस्थी, आलोक चतुर्वेदी, कुलदीप गौड़, सुशील शुक्ला, अंकुर द्विवेदी, अजय तिवारी, राहुल राजपूत, बृजबिहारी द्विवेदी, अनुज पांडेय, कुलदीप सिंह, सौरभ मिश्रा, कृष्णा कुशवाहा, अभिषेक पांडेय, गौरव शुक्ला, अशोक सिंह, अरविंद सिंह, विशाल मिश्रा, विपिन कोली, उमंग अग्रवाल, सुमित गुप्ता, अंशुल गौर, सुनील कुशवाहा, बल्लू चतुर्वेदी, विवेक त्रिवेदी सहित आधा सैकड़ा पत्रकार मौजूद रहे।
नितिन गडकरी से सवाल…
नितिन गडकरी ने कहा कि मैं फोकट क्लास का बिल्कुल समर्थक नहीं तो फिर नितिन गडकरी को बताना चाहिए कि जो टोल और हाईवे से राजनेताओं की सैकड़ों गाड़ियां निकलती हैं उनसे आपका मंत्रालय कितना धन वसूल करता है? अगर नितिन गडकरी फोकट क्लास के समर्थक नहीं हैं तो फिर राजनेताओं की लंबी लंबी गाड़ियों की कतार को फोकट में क्यों जाने दिया जाता है?
क्या था नितिन गडकरी का ब्यान देखे…