Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आधार कार्ड बनवाने में पैसा लेने को लेकर बैंक में हंगामा

आधार कार्ड बनवाने में पैसा लेने को लेकर बैंक में हंगामा

ऊँचाहार/रायबरेली, पवन कुमार गुप्ता। नगर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में आधार कार्ड बनवाने आये लोगों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया।जिससे वहां अफरा तफरी मच गई। लोगों का आरोप था कि आधार कार्ड बनाने के नाम पर मन मुताबिक पैसे लिये जा रहे है और इसके अलावा अभद्रता भी की जा रही हैं। बैंक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया। गुरुवार की दोपहर बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में उस वक्त गहमा गहमी का माहौल हो गया जब आधार कार्ड बनवाने आये लोगों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया।
आधार कार्ड बनवाने आये रामे, राजेंद्र कुमार, सुखरानी, नोखेलाल, सूबेदार आदि लोगों ने बताया कि बैंक में आधार कार्ड बनाने के नाम पर मन मुताबिक पैसे लिये जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि कई घण्टे बैठने के बाद भी काम नहीं किया जाता है और ऑपरेटर द्वारा अभद्र व्यवहार भी किया जाता है।
इस बाबत शाखा प्रबंधक एस. के. वर्मा ने बताया कि बैंक की तरफ से पैसा लेने का कोई निर्देश नहीं है और आधार कार्ड नि:शुल्क बनाये जा रहे है अगर ऐसा है तो मामले को उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।
बताते चलें कि यही हाल क्षेत्र में कई जगहों पर चल रहे अन्य आधार सेंटरों का भी है जहां पर आधार कार्ड सेंटर के नाम पर बड़ी धन उगाही चल रही है। कभी-कभी तो एक बार आधार में गलती सुधार करवाने के बाद भी रिजेक्ट हो जाता है उसके बाद धारक को पुनः आधार कार्ड सुधरवाने के लिए सौ से डेढ़ सौ रुपए देने पड़ते हैं।