Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कांस्टेबल पर चोरी की वारदात में संदिग्ध बता कर ग्रामीणों का उत्पीड़न करने का आरोप

कांस्टेबल पर चोरी की वारदात में संदिग्ध बता कर ग्रामीणों का उत्पीड़न करने का आरोप

विरोध में आए सैकड़ों ग्रामीण व महिलाओं ने किया पुलिसकर्मी का घेराव
छः दिन बीतने के बाद भी चोरी की वारदात का खुलासा नहीं कर पाई घुंघचाई पुलिस
पीलीभीत। चौकी के सामने हुई चोरी की वारदात पुलिस के गले की फांस बनती जा रही है। वारदात के खुलासे को लेकर पुलिस पर गलत तरीके से उत्पीड़न के आरोप लग रहे हैं। शनिवार रात वारदात के फर्जी खुलासे की जुगत में लगे एक कांस्टेबल को ग्रामीणों का विरोध भारी पड़ गया। ग्रामीणों ने कांस्टेबल का घेराव कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस पर मनमानी का आरोप लगाया। कांस्टेबल पर पूर्व में भी ग्रामीणों के साथ उत्पीड़न के कई आरोप लग चुके हैं।
चोरी की वारदात के खुलासे को लेकर पुलिस लगातार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस द्वारा कुछ संभ्रांत व्यक्तियों को संदिग्ध बताते हुए पुलिस ने पूछताछ की आरोप है कि पूछताछ के दौरान कई लोगों के साथ मारपीट भी की गई। पुलिस की मनमानी कार्यशैली को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है। शनिवार गांव के ही एक ग्रामीण व उसके पुत्र पर चोरी की वारदात में शामिल होना संदिग्ध बता कर पूछताछ की बात कही तो ग्रामीण उग्र हो गए।ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस बेवजह लोगों को परेशान कर रही है। गुस्साए ग्रामीण पुलिस कांस्टेबल की मनमानी को लेकर पूर्व प्रधान के यहां एकत्रित हो गए। जानकारी पर कांस्टेबल भी वहां पहुंच गया। मौके पर मौजूद सैकड़ों ग्रामीण व दर्जनों महिलाएं भारी गुस्से में थी। गुस्साए ग्रामीण व कांस्टेबल के बीच हॉट टॉक हुई। गुस्साए ग्रामीणों ने कांस्टेबल का घेराव कर लिया। सूचना पर चौकी से दो सिपाही भी मौके पर पहुंच गए। पूर्व प्रधान की मौजूदगी में बमुश्किल गुस्साएं ग्रामीणों को शांत कराया गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि चौकी पर मौजूद कांस्टेबल उदयवीर सिंह द्वारा कई लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। कांस्टेबल की मनमानी कार्यशैली को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस चोरी की वारदात का खुलासा नहीं कर पा रही है। ग्रामीणों को बेवजह परेशान किया जा रहा है।
कांस्टेबल की मनमानी को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष से मिले व्यापार मंडल के कार्यकर्ता
चोरी की वारदात में फर्जी खुलासे की जुगत में लगे कांस्टेबल पर ग्रामीणों के साथ संदिग्ध बता कर मारपीट करना व उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत ग्रामीणों ने भाजपा जिलाध्यक्ष से की। भाजपा जिलाध्यक्ष ने व्यापार मंडल के सदस्यों को मामले में शीघ्र ही कार्रवाई का आश्वासन दिया। भाजपा जिला अध्यक्ष ने चौकी इंचार्ज से संपर्क कर मामले की जांच के बाद दोषी पाए जाने पर कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। कांस्टेबल की मनमानी कार्यशैली को लेकर व्यापार मंडल के सदस्यों में भारी रोष व्याप्त है। आरोप है कि सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी पुलिस वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। व्यापार मंडल के सदस्यों ने बताया कि बेखौफ चोरों ने चौकी के सामने ही वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस गश्त में लापरवाही ना होती तो चोर एक बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे पाते। व्यापार मंडल के सदस्यों ने शीघ्र वारदात का खुलासा ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान ग्रामीणों के उत्पीड़न का मामला गलत है। मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही वारदात का खुलासा किया जाएगा। -राजीव सिंह, चौहान चौकी प्रभारी घुंघचाई