Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पनकी मंदिर के महंत बालक दास पर रुपए चुराने का लगा आरोप

पनकी मंदिर के महंत बालक दास पर रुपए चुराने का लगा आरोप

कानपुर। पनकी के पंचमुखी हनुमान मंदिर में सोमवार को मंदिर खुलने के बाद गर्भ ग्रह में पुजारी बालक दास मौजूद थे इस बीच गर्भ गृह के पास रखे दानपात्र से पुजारी बालकृष्ण पर रुपए निकाल लेने का वीडियो वायरल हुआ था।
कानपुर का पनकी स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर काफी समय से विवादों में घिरा हुआ है आपको बता दें सोमवार दोपहर महंत बालक दास पर चोरी का आरोप लगा है।

https://youtu.be/vCAN2GBm4ig

वीडियो में वह दानपात्र से रुपए निकालते नजर आ रहे है लेकिन जब इस मामले पर महंत बालक दास से बात की गई तो उन्होंने यह घटना को असत्य बताते हुए नकार दिया उन्होंने बताया कि यह दानपत्र में पैसे ऊपर निकल रहे थे तो उसको मैंने निकाल कर दूसरे दान पात्र में डाला था जिसका वीडियो भी मेरे पास मौजूद है। पंचमुखी मंदिर पर दानपात्र रखे हुए पूर्ण रूप से भर चुके हैं मैंने उसको निकालकर दूसरे दानपात्र पर डाला है। जिसको लेकर कृष्णदास मेरे ऊपर चोरी का आरोप लगा रहा है मुझे फर्जी तरीके से बदनाम कर फसाने की कोशिश की जा रही है। वही महंत सुरेश दास ने जानकारी दी कि जो यह घटना दर्शाती हैं दरसल व घटना कभी नहीं होती है क्योंकि दर्शाते कुछ और है सच्चाई कुछ और होती है सुरेश दास ने बताया कि जिस समय ये चोरी की घटना दर्शा रहे है वह पूरी तरह से गलत है उनका मकसद सिर्फ गद्दी को हड़पना है। जिसको लेकर लगातार फसाने की साजिश रची जा रही है। फर्जी तरीके से वीडियो वायरल करा कर बदनाम किया जा रहा है।
आपको बता दे पिछले काफी समय से चले आ रहे मंदिर में विवादों की वजह से दर्शनार्थियों की संख्या भी दिन प्रतिदिन घटती जा रही है। इस तरह की विवादों के चलते कही न कही आस्था पर लोगों का भरोसा कम होता नजर आ रहा है।