Thursday, May 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » व्यापारियों के आगाज 2022 सम्मेलन में पहुंचे मंत्री पीयूष गोयल व नंदी, लेकिन मौसम ने बिगाड़ी व्यवस्था

व्यापारियों के आगाज 2022 सम्मेलन में पहुंचे मंत्री पीयूष गोयल व नंदी, लेकिन मौसम ने बिगाड़ी व्यवस्था

कानपुर। निराला नगर रेलवे मैदान में आयोजित प्रदेश के व्यापारियों के सम्मेलन आगाज.2022 में केंद्रीय वाणिज्य तथा उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पहुंच गए हैं। हालांकि खराब मौसम से सम्मेलन में थोड़ी अव्यवस्था बनी है। लेकिन प्रदेश के व्यापारियों की भीड़ सुबह से ही पहुंच चुकी है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सम्मेलन की शुरुआत के साथ ही पंडाल व्यापारियों से भरा हुआ है। केंद्रीय मंत्री के पहुंचते ही पंडाल में मौजूद व्यापारियों ने तालियां के साथ तो व्यापारी नेताओं ने फूल माला से उनका मंच पर स्वागत किया गया। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले व्यापारियों के बीच माहौल बनाने के लिए भाजपा ने सम्मेलन आगाज.2022 की तैयारी की थी। इसमें प्रदेश के सभी जिलों से व्यापारियों को जोड़ने के लिए प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी करीब दो माह से पूरे प्रदेश में बैठकें कर रहे थे और तीन दिन से कानपुर में रुककर सम्मेलन की तैयारियों को पूरा कराया। शहर में तीन दिन से बारिश के चलते निराला नगर के रेलवे ग्राउंड में पानी भर जाने से अव्यव्स्था की स्थिति भी बन गई और बारिश के चलते वाटर प्रूफ पंडाल भी नहीं बन सका। हालांकि शुक्रवार की शाम कर्मचारियों को लगाकर मैदान में भरा पानी निकलवाकर व्यवस्था की गई। शनिवार की सुबह कार्यक्रम आयोजन से पहले आसमान पर छाए बादलों और खराब मौसम के कारण असमंजस बना रहा।
मौसम बिगड़ने के कारण 11.50 बजे के तय समय से दो घंटे देरी से मुख्य अतिथि केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण व कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उनके आगमन से पहले प्रदेश के विभिन्न जिलों से व्यापारी और नेता पहुंच गए और मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मंच पर भाजपा नेताओं और व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। वहीं मुख्य अतिथि ने व्यापारियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, महापौर प्रमिला पांडेय, विधायक सुरेंद्र मैथानी, महेश त्रिवेदी, विधान परिषद सदस्य सलिल विश्नोई के साथ प्रदेश के कई हिस्सों व्यापारी नेता मौजूद हैं।