Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पूर्व चेयरमैन पति इकराम कुरैशी कांग्रेस को झटका देकर सपा में शामिल

पूर्व चेयरमैन पति इकराम कुरैशी कांग्रेस को झटका देकर सपा में शामिल

सिकंदराराऊ । पूर्व चेयरमैन पति एवं कांग्रेस नेता इकराम कुरैशी तथा कई सभासदों को अपने पाले खींच कर समाजवादी पार्टी को बड़ी सफलता हासिल की है। वहीं विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को यह बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता पूर्व चेयरमैन पति इकराम कुरैशी कांग्रेस का हाथ झटक कर सपा में शामिल हो गए। सपा जिलाध्यक्ष एम एल सी जसवंत सिंह यादव, सपा प्रत्याशी डॉ ललित बघेल, पूर्व जिलाध्यक्ष ओमवती यादव ने इकराम कुरैशी का फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। वहीं कई नगर पालिका सभासदों तथा कांग्रेस व बसपा नेताओं मुशीर कुरेशी, शानू कुरेशी, बबलू अंसारी,फहीम अंसारी, चाहत अली,शबाब चौधरी, नवेद अल्ला नूर कुरेशी, इमरान मालिक, लल्ला यादव, संतोष यादव सभासद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। उसके बाद नगर में भ्रमण कर सपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे गए ।जगह-जगह सपा प्रत्याशी का स्वागत किया गया।
बता दें कि पूर्व चेयरमैन पति इकराम कुरैशी का मुस्लिम समाज में अच्छा खासा प्रभाव है। 2017 में नगर पालिका अध्यक्ष की सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित होने के कारण उन्होंने सरोज देवी को अपना समर्थन देते हुए कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़कर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। मुस्लिम समाज ने उनके पक्ष में एक तरफा वोटिंग की थी। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने सरोज देवी को हाथरस विधानसभा सीट से टिकट दिया था। जो कि बाद में हाथरस के स्थानीय कार्यकर्ताओं के विरोध के चलते काट दिया गया। समाजवादी पार्टी काफी समय से इकराम कुरैशी को अपने पाले में खींचने के लिए प्रयासरत थी। आखिरकार इकराम कुरैशी के सपा में शामिल होने से कांग्रेस को एक करारा झटका लगा है ।
सपा जिलाध्यक्ष ने इकराम कुरैशी की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से फोन पर वार्ता कराई और अखिलेश यादव ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहां कि पार्टी में शामिल शामिल होकर सिकन्दराराऊ से विधानसभा चुनाव में डॉ ललित बघेल की जीत दर्ज कराने का काम करें।