Monday, September 23, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भाजपाइयों ने सोशल मीडिया को बनाया अपनी बात पहुंचाने का हंथियार

भाजपाइयों ने सोशल मीडिया को बनाया अपनी बात पहुंचाने का हंथियार

ऊंचाहार/रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता ।भाजपा के घोषित प्रत्याशी अमरपाल मौर्य द्वारा क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान पहले दिन से ही विपक्षी पार्टियों पर आक्रमणकारी बयान बाजी की गई। खासकर समाजवादी पार्टी पर जमकर विरोधात्मक अंदाज में टिप्पणी भी की। ऊंचाहार क्षेत्र को गुंडाराज और माफिया राज से छुड़ाने के लिए नारेबाजी की। अब गौरतलब यह है कि प्रशासन इन आक्रामक भाषणों को सुनकर क्यों सक्रिय नहीं हुआ। उसके बावजूद आखिर यह कौन लोग हैं जो क्षेत्र में प्रशासन के रहते हुए गुंडाराज और माफिया राज चला रहे हैं। कहीं भाजपा प्रत्याशी प्रशासन द्वारा शांति भंग की आशंका में पाबंद किए गए लोगों को ही तो नहीं समझ बैठे गुंडा और माफिया। जिसमें स्थानीय प्रशासन द्वारा लगभग 5067 लोगों को आगामी चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए क्षेत्र में शांति भंग की आशंका में पाबंद किया गया था। अब तो भाजपा के आईटी सेल द्वारा लोगों के मोबाइल पर टाइप करके संदेश भेजे जा रहे हैं कि ऊंचाहार क्षेत्र की जनता को गुंडों और माफियाओं के शिकार होने से बचाएंगे। आज क्षेत्र के एक व्यक्ति के मोबाइल पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अमरपाल मौर्य के नाम से एक संदेश आया जिसमें यह लिखा था कि “”योगी जी के बुलडोजर के रिपेयरिंग का काम जारी है 10 मार्च के बाद ऊंचाहार के गुंडों पर बुलडोजर चलेगा यह अमरपाल का वादा है””
अब चुनाव आयोग,पुलिस प्रशासन और जनता यह खुद ही तय करें कि यह धमकी है यह फिर चुनावी वादा।
खैर, विकास के वादे भी तो मोबाइल के जरिए किए जा सकते थे क्षेत्र की जनता से। जहां तक क्षेत्र की जनता यानी मतदाता की बात माने तो क्षेत्र के विकास के वादे करना ही और क्षेत्र के हर व्यक्ति का भला सोचना ही प्रत्याशी का लक्ष्य होना चाहिए। ऊंचाहार क्षेत्र की शिक्षा व्यवस्था,सड़क ,सिंचाई,पानी ,आवास जैसी समस्याओं पर नेताओं को चर्चा करनी चाहिए इसके अलावा कुछ भी नहीं और मतदाता को चाहिए कि जो क्षेत्र के विकास के बारे में सोचें उसे अपना मत दें।
फिर भी जाहिर है अब देश की आपराधिक न्यायिक व्यवस्था में कुछ परिवर्तन की आवश्यकता है, क्योंकि कानून के राज में ही देश और समाज का सर्वांगीण विकास हो सकेगा। देश के बुद्धिजीवियों द्वारा इस समस्या पर शीघ्र गंभीर चिंतन की आवश्यकता है।