Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डबल इंजन की सरकार में महंगाई और भ्रष्टाचार हो गया डबल: अखिलेश यादव

डबल इंजन की सरकार में महंगाई और भ्रष्टाचार हो गया डबल: अखिलेश यादव

सपा सुप्रीमो ने सिकंदराराऊ में मांगे जिले के गठबंधन प्रत्याशियों के लिए वोट

सिकंदराराऊ।यह चुनाव भविष्य तय करने और संविधान बचाने का चुनाव है। डबल इंजन की सरकार में महंगाई और भ्रष्टाचार डबल हो गया है। सपा की सरकार बनने पर माफिया, गुंडा और बदमाश बच नहीं सकेंगे ।उन पर कड़ी कार्रवाई होगी। पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। किसान आंदोलन में शहीद किसानों के परिवार को 25 -25 लाख रुपए तथा सांड के हमले से मृतक किसानों के परिवार को पांच 5 लाख रूपए की मदद दी जाएगी तथा 300 यूनिट तक बिजली फ्री होगी ।युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। मुख्यमंत्री गर्मी निकालने की बात कर रहे हैं। सपा सरकार भर्ती निकालकर युवाओं को नौकरी देगी।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्थानीय नगरपालिका क्रीड़ा स्थल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता झूठ बोलने में लगे हैं। 5 साल तक कोई काम नहीं किया ।कहने को डबल इंजन सरकार है, इस सरकार में महंगाई चरम पर पहुंच गई है ।किसान ,गरीब, मजदूर सभी परेशान हैं। भाजपा में जितना बड़ा नेता उतना बड़ा झूठ बोल रहा है। सबसे बड़ा नेता सबसे बड़ा झूठ बोलता है। गुजरात का व्यापारी 28 बैंकों के 22000 करोड रुपए लेकर भाग गया है ।सरकार उसे नहीं पकड़ पा रही। पहले चरण के चुनाव में जनता ने भाजपा को बाहर का रास्ता दिखा दिया है और साइकिल तथा हैंडपंप ने भाजपा का दरवाजा बंद कर दिया है। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा भी जुमला साबित हुआ है। किसानों को खाद व डीएपी और फसल की कीमत नहीं मिली। तीन कानून लेकर आए थे किसानों के आगे सरकार को झुकना पड़ा। किसान आंदोलन के दौरान 700 किसान शहीद हुए हैं। जिनको सपा की सरकार बनने पर 25 -25 लाख रुपए दिए जाएंगे। छोटे किसानों को डीएपी और खाद समाजवादी सरकार मुफ्त देगी ।खरीद केंद्र बनाकर एमएसपी देकर किसानों की फसल खरीदेंगे। डीजल और पेट्रोल महंगा होने के कारण लोग गाड़ी नहीं चला सकते, जरूरत पड़ी तो पेट्रोल फ्री देंगे।
यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था का यह हाल है कि एक आईपीएस फरार चल रहा है। अभी तक पकड़ा नहीं गया ।महिला आयोग में सबसे अधिक शिकायतें उत्तर प्रदेश से आई हैं तो पुलिस की पिटाई से मरने वालों की संख्या भी सर्वाधिक उत्तर प्रदेश में है। गोरखपुर में पुलिस ने एक व्यापारी को पीट-पीटकर हत्या कर दी। पंचायत चुनाव में खुलेआम लूट हुई। वोट लूट लिए गए। महिलाओं के कपड़े तक फाड़ दिए गए। मंत्री पुत्र ने किसानों को जीप से कुचलने का काम किया। इतना ही नहीं सर्वाधिक फर्जी एनकाउंटर भी इसी भाजपा सरकार में हुए हैं ।उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने 100 नंबर गाड़ी देकर पुलिस की व्यवस्था को बेहतर बनाया था। लेकिन बाबा मुख्यमंत्री ने इसका नाम बदलकर 112 कर दिया तो पुलिस कबाड़ा हो गई ।कोरोना के दौरान सपा द्वारा शुरू की गई एंबुलेंस सेवा सर्वाधिक काम आई। सपा सरकार बनने पर एंबुलेंस चालकों की मदद की जाएगी। 100 नंबर पुलिस सेवा को और बेहतर बनाया जाएगा। बूलगढी की घटना ने शव को शर्मसार कर दिया ।पुलिस ने बहन का अंतिम संस्कार नहीं करने दिया। जबरन रात में ही शव को जला दिया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में एक भी बिजली घर नहीं लगा। बिजली कारखाने खोलकर तथा बजट से खर्च करके लोगों को मुफ्त बिजली दी जाएगी । खुलेआम घूम रहे सांड किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं ।सरकार उन पर भी अंकुश नहीं लगा सकी। मुख्यमंत्री कोई कंप्रेसर नहीं है जो गर्मी निकाल देंगे उनके इस बयान के जवाब में समाजवादी सरकार बनने पर भर्ती निकालकर युवाओं को नौकरी दी जाएगी। पुरानी पेंशन बहाल करेंगे। हाथरस के हींग उद्योग को प्रोत्साहन देकर विशेष मदद के द्वारा विदेश में भी संभावनाएं तलाशी जाएंगी।
उन्होंने सिकंदराराऊ सीट पर कभी जीत न मिल पाने को लेकर कहा कि इस बार सिकंदराराऊ से डॉ ललित बघेल, हाथरस से ब्रजमोहन राही और सादाबाद से राष्ट्रीय लोकदल के प्रदीप चौधरी गुड्डू को जिताकर समाजवादी सरकार बनाओ। पहले भी कई बार सिकंदराराऊ आया हूं लेकिन यह सीट नहीं निकल पाई। भाजपा का हर वादा झूठा निकला, हर बात झूठी निकली। न बुलेट ट्रेन आ सकी और न अच्छे दिन आए।
सपा प्रत्याशी डॉ ललित कुमार बघेल ने लोगों से वोट देने की अपील की।
इस अवसर पर बसपा एवं कांग्रेस, भाजपा और आजाद समाज पार्टी छोड़कर पूर्व चेयरमैन पति इकराम कुरैशी, पुरदिलनगर के पूर्व चेयरमैन गंगाराम कुशवाह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा, पूर्व ब्लाक प्रमुख देवदत्त वर्मा आदि अनेक लोग लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजी लाल सुमन, जिला अध्यक्ष एवं एमएलसी जसवंत सिंह यादव ,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओमवती यादव, पूर्व विधायक अमर सिंह यादव ,पूर्व जिला अध्यक्ष भोला यादव ,पूर्व विधायक देवेंद्र अग्रवाल, राष्ट्रीय विप्र एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मित्रेश चतुर्वेदी, हाजी उमर कुरेशी, पूर्व विधायक जमीर उल्ला खां, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पति बनी सिंह बघेल, महेंद्र सिंह सोलंकी, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बंटी यादव ,गिनेश यादव, शिवकुमार शर्मा पूर्व प्रधान ,मनोज उपाध्याय, डॉ नीतू पाल, छर्रा प्रत्याशी लक्ष्मी धनगर, सुनील यादव ,बबलू यादव, युवराज सिंह यादव, धीरज पांडेय, रोहिताश यादव, रामेश्वर पहलवान , सुमंत किशोर सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख डम्बर सिंह, जाहिद अली फौजी, बबलू रामकिशन, संजीव यादव, भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी हरपाल सिंह आदि मौजूद थे।