Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सपा प्रत्याशी ने मतगणना से पहले लगाये आरोप,शिकायत

सपा प्रत्याशी ने मतगणना से पहले लगाये आरोप,शिकायत

मतगणना में निष्ठावानों की लगाई जाये ड्यूटी

हाथरस। हाथरस सदर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ब्रजमोहन राही एडवोकेट द्वारा केंद्रीय निर्वाचन आयोग, राज्य निर्वाचन आयोग एवं अन्य उच्च स्तरीय अधिकारियों आदि से शिकायत करते हुए मतगणना में निष्ठावान कर्मचारियों व अधिकारियों को लगाए जाने की मांग की गई है और उन्होंने विभिन्न आरोप भी लगाए हैं।
हाथरस सदर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ब्रजमोहन राही एडवोकेट द्वारा भारतीय निर्वाचन आयोग, राज्य निर्वाचन आयुक्त, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, केंद्रीय सतर्कता आयुक्त, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के चेयरमैन, एससी एसटी आयोग की सदस्य अंजू बाला तथा जिला निर्वाचन अधिकारी आदि को शिकायती पत्र भेजकर आरोप लगाते हुए शिकायत की गई है कि भाजपा प्रत्याशी एवं उनकी पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता षड्यंत्र के तहत तरह-तरह के हथकंडे अख्तियार कर रहे हैं और 10 मार्च की मतगणना में अपने पक्ष के कर्मचारियों और अधिकारियों के माध्यम से अवैध तरीके से विधानसभा सदस्य पद के पद की विजयश्री प्राप्त करने के लिए प्रयासरत हैं।शिकायती पत्र में सपा प्रत्याशी बृजमोहन राही ने आरोप लगाते हुए कहा है कि 10 मार्च को होने वाली मतगणना में उक्त लोग अवैधानिक कार्य में निपुण कर्मचारियों व अधिकारियों को पूरे जिले से छांट छांट कर मतगणना ड्यूटियों में लगाया जा रहा है। उन्होंने शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि उक्त लोग भाजपा प्रत्याशा के दबाब में हैं। ऐसी परिस्थिति में मतगणना निष्पक्ष कराने की संभावना क्षीर्ण हो रही है तथा मतदाताओं के मानवाधिकार हनन किया जा रहा है तथा महिला मतदाताओं के महिला अधिकारों का हनन किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने धांधली की संभावना भी जताई है। सपा प्रत्याशी राही ने भाजपा प्रत्याशी की जाति प्रमाण पत्र को लेकर भी कहा है कि उनके जाति प्रमाण पत्र को लेकर कई विभाग, मंत्रालयों में जहां शिकायत की गई है वहीं उक्त मामला न्यायालय में लंबित है।
सपा प्रत्याशी ने मांग की है कि विधानसभा चुनाव में जिन कर्मचारियों अधिकारियों की ड्यूटी मतगणना में लगाई गई थी उनकी ड्यूटी रोकी जाए तथा उक्त तरह के बदनाम कर्मचारी, अधिकारियों की ड्यूटी मतगणना में न लगाई जाए तथा दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जाए।