Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » छिनैती करने वाले बाइकर गैंग के साथ एसओजी व पुलिस टीम की हुई मुठभेड़

छिनैती करने वाले बाइकर गैंग के साथ एसओजी व पुलिस टीम की हुई मुठभेड़

◊गंगा नदी के कटरी क्षेत्र में बदमाशों से हुई मुठभेड़ में एक को लगी गोली, एक फरार
रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता।  पुलिस और चेन स्नेचर गिरोह के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लगी है। उसे गंभीर दशा में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि उसका दूसरा साथी मौके से फरार हो गया है।
यह मुठभेड़ ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गंगा नदी के कटरी क्षेत्र के गांव पूरे कुशल के पास हुई है। ग्रामीणों के अनुसार खरौली सूची मार्ग पर जमुनापुर की ओर से आ रहे बाइक सवार दो लोगों का पीछा करते हुए पुलिस की तीन गाडियां अचानक पूरे कुशल गांव के सामने पहुंची कि तभी ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई। इससे पहले कि ग्रामीण कुछ समझ पाते बाइक सवार एक व्यक्ति सड़क पर गिर गया जबकि उसका दूसरा साथी मौके से भाग गया। उसके बाद पुलिस ने घायल को उठा कर पुलिस के लोग अपने वाहन से लेकर मौके से चले गए। कुछ देर बाद पुलिस उसकी बाइक को भी ले गई। घायल को पहले ऊंचाहार सीएचसी ले जाया गया। जहां से उसे गंभीर दशा में जिला अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि चेन स्नेचर गिरोह से पुलिस की मुठभेड़ में मो. एजाज नामक चेन स्नेचर को गोली लगी है। वह फतेहपुर जनपद का निवासी है, उसका इलाज चल रहा है। उसके फरार साथी की तलाश में दबिश दी जा रही है। एसपी ने बताया कि घायल बदमाश का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

♦एसओजी के साथ दो कोतवाली की पुलिस थी शामिल

चेन स्नेचर गिरोह को लेकर पूर्व में हुई कई घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान करके पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। इसमें मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाकर भी उनका लोकेशन परख रही थी। इसी अभियान के तहत रविवार को पुलिस को सफलता मिली है। इस मुठभेड़ में एसओजी के साथ शहर कोतवाली और ऊंचाहार कोतवाली की पुलिस भी शामिल थी। इस आपरेशन का नेतृत्व एसओजी प्रभारी अमरेश त्रिपाठी कर रहे थे।

♦पुलिस को थी पूरी जानकारी,एक दिन पहले से की जा रही थी निगरानी

एसओजी को बदमाशों के बारे में पहले से पूरी जानकारी थी। पुलिस ने बदमाशों के आवागमन और उनकी गतिविधियों को पूरी तरह मुकम्मल कर लिया था। ग्रामीणों ने बताया कि पूरे तीर गंगा घाट पर बने पीपे के पुल के पास शनिवार शाम से ही एसओजी की जीप का आवागमन था। पुलिस को पुख्ता जानकारी थी कि बदमाश इसी रास्ते से आयेंगे। पुलिस की आशंका सही साबित हुई और जैसे ही बदमाशों ने रायबरेली जनपद में प्रवेश किया, पुलिस उनके पीछे लग गई थी। अंततः पुलिस को कामयाबी मिल गई ।