Saturday, June 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शातिर अपराधी लूट के समान व अवैध शस्त्र के साथ गिरफ्तार

शातिर अपराधी लूट के समान व अवैध शस्त्र के साथ गिरफ्तार

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध कृत कार्रवाई के अंतर्गत दिनांक 4 अप्रैल 2022 को थाना ऊंचाहार/कोतवाली नगर/मिल एरिया व एसओजी पुलिस टीम द्वारा मुखबिरखास की सूचना पर थाना ऊंचाहार में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 177/2022 से संबंधित अभियुक्तगण भूपेंद्र सिंह पुत्र राजेश सिंह निवासी तिहैतन, संग्रामपुर जनपद अमेठी जो कि पुलिस मुठभेड़ का वांछित भी था और शिवलखन पुत्र रामचरन सोनी निवासी, अल्लीपुर बहेरा थाना सुल्तानपुर घोष जिला फतेहपुर (सुनार) को थाना क्षेत्र के निकट पंचायत भवन ग्राम शहजादपुर से सोने की चौन के 6 अदद टुकड़े व नगद 5000 रुपए, 01 अदद तमंचा 315 बोर व 2 अदद जिंदा कारतूस व सोने की चैन के 03 अदद के टुकड़े के साथ नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है।
अभियुक्त भूपेंद्र के विरुद्ध अवैध शस्त्र के बरामदगी के संबंध में शस्त्र अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत करके विधिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस टीम की पूछताछ के दौरान अभियुक्त भूपेंद्र ने बताया कि वह पिछले कई वर्षों से अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर जनपद रायबरेली तथा आसपास के अन्य जनपद में चोरी छिनती की घटनाओं को अंजाम देता रहा है तथा लूट/चोरी के माल को शिव लखन सुनार के यहां बेचकर उससे मिले रुपए को आपस में बांटकर अपना खर्च चलाता रहा है। अभियुक्त भूपेंद्र ने यह भी बताया कि रायबरेली के कोतवाली मिल एरिया के आस पास 2021 में सूर्या रेस्टोरेंट के पास से फरवरी माह में जवाहर विहार कॉलोनी से मार्च के महीने में मदर टेरेसा कॉलेज के पास गली में तथा टीवीएस एजेंसी के पास तथा थाना कोतवाली नगर एवं थाना ऊंचाहार क्षेत्र में भी उसके द्वारा चौन छीनैती की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। बीते दिन भी वह छिनैती की घटना को अंजाम देने की फिराक में था और फिर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। जिसमें पुलिस के द्वारा हुई मुठभेड़ में उसका भाई एजाज पकड़ा गया और वह भाग गया था। इसके साथ ही अभियुक्त शिव लखन सुनार ने पुलिस को बताया कि वह चोरी का सामान खरीदने और बेचने का काम करता है।
गिरफ्तार हुए इन अभियुक्तों के खिलाफ संबंधित थानों पर मुकदमा पंजीकृत है और प्रशासन द्वारा आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है। दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में ऊंचाहार कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिव शंकर सिंह,स्वाट टीम प्रभारी उपनिरीक्षक अमरेश त्रिपाठी तथा उप निरीक्षक उमा अग्रवाल कोतवाली नगर रायबरेली के साथ अन्य सहयोगी पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।