Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अंबेडकर जयंती पर सिकंदराराऊ में निकली बाइक रैली

अंबेडकर जयंती पर सिकंदराराऊ में निकली बाइक रैली

सिकंदराराऊ, हाथरस। नगर में गुरुवार को भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष में धूमधाम के साथ प्रभात फेरी निकाली गई, जिसमें सैकड़ों की संख्या में बाइक सवार शामिल हुए। युवाओं का उत्साह चरम पर था, जो नीले परचम हवा में लहरा रहे थे और गगनभेदी नारे लगा रहे थे। जिससे समूचा वातावरण बाबा साहब के नारों से गुंजायमान हो गया।
आधुनिक भारत के निर्माता डॉ भीमराव आंबेडकर की 131 जंयती के उपलक्ष्य नगर में बाइक रैली निकाली गई। इस दौरान जय भीम और जय भारत के जयघोष से नगर गूंज उठा। नीले झंडों के साथ बाइक रैली एटा रोड पर जेपीएस इंटर कॉलेज के पास स्थित बौद्ध विहार से से शुरू हुई, जो विभिन्न मार्ग और बाजारों तथा पुरदिलनगर से होते हुए डॉ. आंबेडकर पार्क में संपन्न हुई। बाइक रैली में हजारों लोगों ने भाग लेकर बाबा साहिब के बताए मार्ग पर चलने का प्रण लिया। इस दौरान लोगों ने एक-दूसरे को आंडेबकर जयंती की शुभकामनाएं दीं।वक्ताओं ने कहा कि बाबा साहेब ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है। पिछड़े व वंचित लोगों को अधिकार दिलाने के लिए उनका संघर्ष युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत है। लोगों को अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देनी चाहिए, ताकि वह समाज और देश के विकास में योगदान दे सकें। बाइक रैली का शुभारंभ डॉ वीके पवन तथा ओमप्रकाश गौतम ने फीता काटकर किया ।
इस अवसर पर अध्यक्ष ललित कुमार सभासद, महामंत्री निखिल स्वामी पवन, विजय पेंटर , आनंद जाटव, ललित स्वामी पवन, सुरेश चंद्र बाबू जी, पृथ्वी पाल सिंह, संजीव कुमार गौतम, विजेंद्र जाटव ,राय साहब ,सुरेंद्र सिंह, एवरन सिंह ,अमर सिंह, बंटी जाटव आदि मौजूद रहे।