Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खबर चलने के बाद नगर पालिका ने नालियों की कराई सफाई, पानी का रिसाव अब भी जारी

खबर चलने के बाद नगर पालिका ने नालियों की कराई सफाई, पानी का रिसाव अब भी जारी

≈नगर पालिका अध्यक्ष पूर्णिमा श्रीवास्तव ने साफ सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता। बिना बरसात के शहर की गलियों व आवागमन के रास्तों पर कीचड़ व गंदगी जमा होने से नगर वासियों में अच्छा खासा आक्रोश बना हुआ था। नगर पालिका रायबरेली के कर्मचारियों की उदासीनता के कारण स्वच्छता अभियान में लापरवाही की पोल खुल कर सामने आ रही थी। बीते दिन ही उक्त समस्या से जन सामना संवाददाता द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष को अवगत कराया गया था और उन्होंने कहा भी था कि हम कर्मचारियों को भेजकर समस्या का निदान कराते हैं जिसके बाद उन्होंने मौके पर कर्मचारियो को भेजकर मौके का मुआयना कराया, जिससे प्रतीत होता है कि रायबरेली की नगर पालिका नगर वासियों की समस्या को दूर करने के लिए हर समय तैयार है और सजग है। मामला शहर से गुजर रहे लखनऊ प्रयागराज राजमार्ग के किनारे सुयश रेस्टोरेंट के सामने तुलसी नगर मार्ग को जाने वाले प्रगतिपुरम चौराहे का था। इस चौराहे के तुलसी नगर मार्ग को जाने वाले गेट पर प्रवेश करते ही सड़कों पर पानी भरा हुआ है लोग वाहनों से तो किसी तरह निकल जाते हैं लेकिन यहां के नगरवासियों के लिए पैदल चलकर सड़क तक आना मुश्किल होता है क्योंकि सड़क पर बह रहा नाली का पानी और लगे कचरे के ढेर से होकर उन्हें गुजरना पड़ता है। इसके साथ ही प्रगतिपुरम चौराहे से लेकर अलंकृत लान तक की नालियां बजबजा रही थी, सड़क के किनारे पानी भरा हुआ था।
उक्त समस्या की खबर प्रकाशित होने के बाद रायबरेली नगर पालिका अध्यक्ष पूर्णिमा श्रीवास्तव ने मामले को गंभीरता से लिया और नगर वासियों को हो रही समस्या से निजात दिलाने के लिए आज सुबह से मौके पर सफाई कर्मचारियों को भेजकर वहां की नालियां जो कि गंदगी से बजबजा रही थी उन्हें साफ कराया। मोहल्ले की साफ सफाई होता देख नगर के लोग और वहां आसपास के दुकानदारों ने नगर पालिका परिषद रायबरेली की अध्यक्ष पूर्णिमा श्रीवास्तव के प्रति आभार व्यक्त किया है। जिन्होंने नगर वासियों को हो रही समस्या से छुटकारा दिलाने का प्रयास किया है।
वहां के दुकानदारों और तुलसी नगर के लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष का ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि इसी मार्ग पर हफ्तों से एक नाली का एक पाइप टूटने की वजह से पानी का रिसाव भी हो रहा है इस सड़क पर बह रहे पानी को बंद कराने के लिए भी कर्मचारी को भेजकर बंद करा दिया जाए जिससे कि पानी का दुरुपयोग न हो और जल संरक्षण भी हो सके।