Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पड़ोसी दबंगों से भयभीत है परिवार, हर दिन गाली गलौज करके पीड़ित को उकसाने की कोशिश

पड़ोसी दबंगों से भयभीत है परिवार, हर दिन गाली गलौज करके पीड़ित को उकसाने की कोशिश

शिकायती पत्र देने के बाद भी नही हो पा रहा समाधान
पीड़ित को पड़ोसी कर रहे परेशान, कोतवाली के चक्कर काटने को मजबूर

ऊंचाहार/रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता।पुलिस प्रशासन की सक्रियता से क्षेत्र में अमन चैन है लेकिन कभी कभी जब किसी की पुलिस हमदर्द बनती है तो पीड़ित को न्याय नहीं मिल पाता है। यहां तो चौराहे पर बैठने वाले सिपाही ही एक दबंग व्यक्ति जिसको आस पास क्षेत्र के लोग छुटभैया नेता के रूप में जानते हों उसके ही हमदर्द बन जाते हैं। कई महीनों से दबंग प्रवृत्ति के व्यक्ति की प्रताड़ना से परेशान पीड़ित आज फिर दर दर भटकने को मजबूर गया है। उसे अपना ही घर अब काटने को दौड़ता है क्योंकि अपने काम से फुरसत होने पर पीड़ित के घर पहुंचते ही पड़ोसी दबंग उसको अनेकानेक बहाने से उससे गाली गलौज करते हैं और उसे मारपीट करने में उलझाने का प्रयास करते हैं जिससे कि पीड़ित ही दबंग सिद्ध हो सके।
ऐसा ही एक मामला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र जिल्लहावा मजरे मसौदाबाद का है। पीड़ित दयाराम जोशी ने बताया कि रविवार शाम को अपने घर जा रहा था तभी हनुमान गंज चौराहे पर घर के पड़ोसी ने गाली गलौज कर मारपीट पर उतारू हो गए। गमछे से मेरा गला कसने लगे। हनुमानगंज चौराहे पर लोगों द्वारा बीच बचाव कराया गया जिसके बाद पीड़ित अपने घर पहुंचा तो दबंग प्रवृत्ति के वही लोग पुनः उसके घर पहुंच कर गाली देना शुरू कर दिया है तभी पीड़ित ने डायल 112 पर सूचना दी। मौके पहुंची डायल 112 ने दोनों पक्षों को कोतवाली में तहरीर देने की बात कही। वहीं जब पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर घंटों इंतजार किया लेकिन विपक्षी गण मौके पर नहीं पहुंचे।

पीड़ित ने कहा क्या पलायन करना ही आखरी उपाय

पीड़ित दयाराम ने बताया कि कई वर्षों से पड़ोसी दबंग प्रवृत्ति के लोगों द्वारा किसी न किसी बहाने मारपीट कर साम, दाम कर उसे फसाने की पुर जोर कोशिश की जा रही है। इनसे बचने के लिए पीड़ित को बार बार ऊंचाहार कोतवाली की शरण लेनी पड़ी और न्याय भी मिला है लेकिन दबंगों से छुटकारा नहीं पुलिस प्रशासन ऐसे नासूरों पर अंकुश लगा दे तो समस्याओं का सामना न करना पड़े। अगर मामले की जांच पुलिस गहनता से करे तो शायद दोबारा विवाद ही उत्पन्न न हो। दबंगों द्वारा कई वर्षों से परेशान किया जा रहा है पीड़ित दयाराम जोशी और उसके परिवार ने सिसकते हुए कहा कि क्या हमारा पलायन करने से ही इस झगड़े का अंत होगा.? क्या प्रशासन ऐसे लोगों पर अपना शिकंजा नहीं कस सकती.?

कोतवाली प्रभारी ने कहा

इस बाबत जब कोतवाल शिव शंकर सिंह से बात की गई तो उन्होंने जांच कराकर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। अब देखना यह है कि पीड़ित को न्याय मिलता है या फिर आश्वासन।