Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम ने 31 मई को पीएम के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की तैयारियों की ली जानकारी

डीएम ने 31 मई को पीएम के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की तैयारियों की ली जानकारी

⇔शिमला से पीएम किसानों के खातों में भेजेंगे सम्मान निधि की 11वीं किस्त
⇔जिला मुख्यालय, ब्लॉक व कृषि केंद्र पर होगा भव्य कार्यक्रम, बनी रूपरेखा
रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने बचत भवन सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ बचत भवन सभागार में बैठक करते हुए बताया कि शिमला में 31 मई को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण शासन के निर्देश पर जिला मुख्यालय, समस्त ब्लाक सहित कृषि विज्ञान केंद्र पर आयोजित होगा। उन्होंने कहा कि 31 मई को प्रधानमंत्री के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद कार्यक्रम का सजीव प्रसारण सुबह 9ः45 बजे से शुरू होकर 12ः15 बजे तक जिला स्तरीय समारोह का कार्यक्रम का आयोजन फिरोज गांधी महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में होगा। जिसमें लगभग 500-1000 प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे। यह कार्यक्रम जनपद मुख्यालय से साथ-साथ जनपद के समस्त विकास खण्डों पर भी आयोजित होगा तथा कृषि विज्ञान केंद्र, दरियापुर रायबरेली पर भी आयोजित किया जायेगा। जिसमे सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी न केवल बड़ी संख्या में जुटेंगे बल्कि उन्हें योजनाओं की सौगात भी दी जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को भव्य कार्यक्रम आयोजित कराने के निर्देश दिए। विकास खण्ड स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए समस्त विकास खंडों पर विभिन्न विभागों के 18 अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम दो चरणों में सुबह 9ः45 बजे से शुरू होकर 12ः15 बजे तक चलेगा। प्रथम चरण में सुबह 9ः45 से 10ः50 के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोक भवन के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण होगा। दूसरे चरण में सुबह 11ः00 से 12ः15 के बीच शिमला कार्यक्रम का सजीव प्रसारण होगा। पीएम इस कार्यक्रम के जरिए लाभार्थियों से वार्ता व पीएम-किसान निधि (11वीं किश्त) का वितरण करेंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को कार्यक्रम आयोजन के संबंध में उनके कार्य दायित्व समझाएं।
जनपद स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सम्बन्धित उपरोक्त योजनाओं के जनपद स्तरीय अधिकारी नोडल अधिकारी होंगे जो सभी संबंधित से समन्वय करते हुए उक्त कार्यक्रम के आयोजन हेतु समस्त आवश्यक व्यवस्थाए कराते हुए सफलतापूर्वक कार्यक्रम का आयोजन कराना सुनिश्चित करायेंगे।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह, जिला विकास अधिकारी एस0एन0 चौरसिया, उपयुक्त मनरेगा, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा, परियोजना अधिकारी नगर पालिका, अपर जिला सूचना अधिकारी इंजेश सिंह अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।