Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आम जनमानस यातायात नियमों और संकेतों का पालन करें : माला श्रीवास्तव

आम जनमानस यातायात नियमों और संकेतों का पालन करें : माला श्रीवास्तव

यातायात नियमों का पालन कर जिम्मेदार नागरिक बने और सुरक्षित रहे

मोटर साइकिल व चार पहिया वाहन लेकर घर से निकलें तो हेलमेट व सीट बेल्ट का करें प्रयोग : डीएम

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि शासन के निर्देशों के अनुपालन में सड़क सुरक्षा माह 18 जून तक चलाया जा रहा है जिसमें जनमानस को यातायात नियमों के पालन करने के लिए पप्लेट/होर्डिग/ फोल्डर आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जब भी मोटर साइकिल व चार पहियावान लेकर घर से निकले तो हेलमेट व सील्ट बेट अवश्य लगायें। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से आवाहन करते हुए कहा कि यातायात नियमो को जाने तथा उनका पालन खुद करें। अपने परिजन व दूसरो को भी कराये। उन्होने युवाओ से कहा कि यात्रा के बड़े दुश्मन शराब, तेज रफ्तार, सड़कों पर स्टंट, मोबाईल फोन और अधिक भार है। यातायात नियमो और संकेतो का पालन करे। चढ़ाई चढ़ने वाले वाहन को पहले रास्ता दे। ओवर टेकिंग न करे तथा अपने लाईन से चले। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन कर अपने तथा अपने सह-यात्रियों की जान माल की सुरक्षा करें तथा अपना बहुमूल्य जीवन बचाए व चौराहा पार करते समय ट्रैफिक संकेत को देखे तथा पास मिलने पर ही रास्ता तय करे।
जिलाधिकारी ने एडीएम, अपर पुलिस अधीक्षक यातायात, उप जिलधिकारी व क्षेंत्राधिकारियो, एआरटीओ आदि को निर्देश दिए हैं कि वे संयुक्त रूप से क्षेत्रो में भ्रमणकर जनपद में सड़क सुरक्षा सम्बन्धी नियमों का स्वयं भी पालन करें तथा अन्य को भी पालन करना सुनिश्चत कराएं।
जिलाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सड़क सुरक्षा संबंधी अपनी जिम्मेदारी निभाएं, हेलमेट लगाए, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करे, तेज गति से वाहन न चलाए, सड़को पर संटट न करे, गलत लेन में न चलें, नशे की हालत मे वाहन न चलाए, निश्चित सवारी ही गाड़ी मे बैठाए, गलत ढ़ग से ओवरटेक न करे, दुर्घटना से देर भली है।