Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बिजली विभाग की भूमि पर अवैध कब्जेदारो पर फिर से बुलडोजर का खतरा

बिजली विभाग की भूमि पर अवैध कब्जेदारो पर फिर से बुलडोजर का खतरा

राजस्व टीम ने दोबारा की पैमाइश करीब दर्जन से भवन चिन्हित
रायबरेली। बिजली विभाग की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करके उस पर भवन खड़ा करने के मामले में गुरुवार को राजस्व टीम ने दुबारा नाप की है। इस मामले में बड़े स्तर से दबाव की भी बात सामने आ रही है। दोबारा हुई जांच में एक दर्जन भवन का निर्माण बिजली विभाग की भूमि पर पाया गया है।
ऊंचाहार नगर के मध्य स्थित विद्युत उपकेंद्र के करीब डेढ़ बीघा भूमि पर अवैध रूप से कब्जा हो चुका है। इस मामले में जब शिकायत हुई तो पता चला कि पूर्व में तैनात रहे विभागीय अधिकारियों से मिलकर लोगों ने कब्जा किया और उस भूमि को टुकड़ों में बेंच दिया है। जिस पर करीब एक दर्जन से अधिक भवन बन चुके हैं। इस मामले में अधिशासी अभियंता ने राजस्व विभाग को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है । इसके बाद भूमि की पैमाइस हुई तो कई रसूखदार लोगों के भवन जद में आ गए है। उसके बाद उच्च स्तर से दबाव शुरू हुआ तो नए नक्शे से पैमाइस की मांग हुई थी। अब गुरुवार को नए नक्से से नाप हुई है। दोबारा हुई नाप में भी करीब एक दर्जन मकान अवैध मिले है । बिजली विभाग की भूमि पर बने भवनों की रिपोर्ट तैयार हो रही है। जिसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है । नाप टीम में राजस्व निरीक्षक कमलेश कुमार, सुशील कुमार, लेखापाल विनोद कुमार व पुष्पेंद्र सिंह शामिल थे।
एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि नाप की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है । इसमें करीब एक दर्जन भवनों का निर्माण बिजली विभाग की भूमि पर पाया गया है।