Wednesday, May 8, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शूटर गंज मस्जिद के मुतावल्ली ने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का गर्मजोशी के साथ किया स्वागत

शूटर गंज मस्जिद के मुतावल्ली ने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का गर्मजोशी के साथ किया स्वागत

कानपुरः अखिलेश सिंह। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी का ग्वालटोली मकबरा में हसनैन असगर, एमन रिज़वी, इब्ने हसन जैदी, काशिफ नकवी, मुंतज़िर ने चांदी का मुकुट पहना कर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। चेयरमैन बनने के बाद अली जैदी का यह कानपुर का पहला दौरा था।
आपको बता दें कि कानपुर से उन्हें वक्फ़ की संपत्तियों पर कब्जे और मुतावल्लीयों की तमाम शिकायतें मिल रहीं थीं जिसको देखते हुए यह दौरा काफी अहम था।
उन्होंने शूटर गंज मस्जिद नवाबगंज बड़ी कर्बला का दौरा किया और बोले वक़्फ़ संपत्ति शत्रु संपत्ति नहीं हो सकती है।
इस मौके पर अली जैदी ने कहा कि ग्वालटोली में वक्फ़ संपत्तियों के मुकाबलों ने उन्हें बताया कि इन्हें प्रशासन ने शत्रु संपत्ति के तौर पर चिन्हित किया है जबकि यह वक्फ़ संपत्ति है। इनके रिकॉर्ड बोर्ड के पास मौजूद हैं। वह संपत्ति शत्रु संपत्ति नहीं हो सकती। पहले बात तो बातचीत की जाएगी और बात न बनी तो वक्फ़ ट्राब्युनल हाईकोर्ट का दरवाजा खुला है। वक्फ बोर्ड अपनी संपत्तियों को बर्बाद नहीं होने देगा साथ ही उन्होंने कि वक्त संपत्तियों के संरक्षण के लिए कार्य किए जा रहे हैं प्रदेश में 12580 या वक्फ संपत्तियां हैं लगभग 50 प्रतिशत पर कब्जे हैं। अब्दुल को लेकर मुता वलियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा जा रहा है वक्फ संपत्तियों पर स्कूल व अस्पताल बनाए जाएंगे जिसके लिए संपत्तियों के जी आई एस सर्वे का 80प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है बस कई जगहों पर रहने वालों को नियमित किया जाएगा।
कहा कि मस्जिदों के इमामों का 12000 रुपये वेतन निर्धारित होना चाहिए इसके लिए बोर्ड में प्रस्ताव रखा जाएगा।
अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं की जानकारी उन तक पहुंचाने के लिए हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। इससे अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र छात्राओं को लाभ पहुंचेगा। उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने नवाबगंज स्थित बड़ी कर्बला का निरीक्षण भी किया। इस दौरान काशिफ नकवी, एमन रिज़वी ने वहां की अव्यवस्थाएं दिखाएं कब्जे खाली करवाने की मांग की। चेयरमैन ने कहा कि शहर की सभी वक्फ संपत्तियों की जांच होगी और नाजायज़ कब्ज़ों को जल्दी ही खाली करने की प्रकिया शुरू की जायेगी क्यों कि ये योगी जी की सरकार है जहां भूमाफिया की जगहा केवल जेल ही है।।
इस मौके पर मुख्य रूप से शामिल शम्सी, नक़ी, फ़ैज़ी ज़ैदी, नाशफ़ी, कुमैल, बेटू भाई, मो मुंतज़िर, आसिफ अली, तालिब सज़्ज़दी, आमिर, मुंसिफ अली रिज़वी, अनवार सज़्ज़दी, नज़रे आलम, डॉ0 ज़ुल्फ़िक़ार, समीर रिज़वी, मोहम्मद शामिल रहे।