Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सूना घर पाकर चोरों ने लाखों के गहने किये चोरी

सूना घर पाकर चोरों ने लाखों के गहने किये चोरी

⇒घर से लेकर पूरी गली में सीसीटीवी मौजूद होने के बाद भी चोर घर के मुख्य दरवाजे से सरिया से लॉक तोड़कर हुए अंदर दाखिल
⇒चोरी करने के बाद घर में लगे सीसीटीवी कैमरे बन्द कर चोर भाग गये।
कानपुरः अवनीश सिंह। बर्रा थानान्तर्गत बर्रा विश्व बैंक में एक सूने घर में चोरों ने मौका पाकर लॉकर तोड़कर अलमारी में रखे लाखों के गहनों को चोरी कर भाग गए।
घर में मौजूद मकानमालिक कौशलेंद्र सिंह की पत्नी अमिषा सेंगर ने बताया कि उनके पति कौशलेंद्र सिंह जो कि एक यू ट्यूबर हैं और लखनऊ में नौकरी करते हैं। कौशलेंद्र सिंह के बड़े भाई और भाभी बेल्जियम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।
बुधवार को अमिषा सेंगर अपनी जेठानी प्रीती सेंगर के साथ बर्रा 2 स्थित अपने मायके गई थी। घर सूना था। इसी का फायदा चोरों ने उठा लिया। आज सुबह करीब 6 बजे जब वो अपने विश्व बैंक स्थित अपने घर पहुंची तो घर के मेन गेट को खुला पाया। अंदर जाकर देखा तो कमरे के दरवाजे खुले थे। अलमारी के लॉकर टूटे पड़े थे जैसे ही उन्होंने यह स्थिति देखी तुरंत अपने परिवार वालों को सूचना दी। परिजनों के आ जाने के बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने पहुंचकर वहां मौजूद सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो उसमे दो चोर घर की तरफ आते दिखे जिन्होंने घर के मुख्य दरवाजे के सेंटर लॉक को सरिए से तोड़कर अंदर गए। अंदर जाकर कमरों के दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसे अंदर जाकर अलमारी के लॉकर को तोड़कर उसमें रखे जेवरात चोरी किए और घर में लगे सीसीटीवी कैमरों के तार निकाले और वहां से भाग गए।
चोरी में हुए नुक़सान को लेकर जब अमिषा सेंगर से पूंछा गया तो उन्होंने बताया कि चोरी हुए जेवरात की कीमत लगभग 15 से 20 लाख के बीच बताई । वहीं मोहल्ले में लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई तो उसमे रात करीब 3 बजे दो शख्स बाइक से गली में आते दिखे घर से थोड़ी दूर पहले गली में बाइक खड़ी कर दी जिसमें से एक शख्स मुंह में कपड़ा बांधकर उक्त मकान में लॉक तोड़कर दाखिल होते दिखाई दे रहा है पूरी घटना के दौरान चोर दो से तीन बार घर से अंदर और बाहर आए गए।
पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही खुलासा कर दिया जायेगा।