Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आवासीय योजना देने के नाम पर सभासद ने ऐंठे पैसे फिर भी नहीं मिला लाभ, पीड़ित ने अधिकारी को दिया पत्र

आवासीय योजना देने के नाम पर सभासद ने ऐंठे पैसे फिर भी नहीं मिला लाभ, पीड़ित ने अधिकारी को दिया पत्र

महराजगंज/रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता । सरकार चाहे जितने कड़े नियम कानून लगा ले लेकिन घूसखोरी करने वाले लोगों पर शिकंजा कसना मुश्किल साबित हो रहा है।बता दें कि कस्बा निवासी एक व्यक्ति ने सभासद पर 10 हजार रुपये घूस लेने का गंभीर आरोप लगाया है। जहां एक तरफ योगी सरकार लगातार रिश्वतखोरी करने वालों पर कार्यवाही कर रही है, वहीं उसके बाद भी शहर के महाराजगंज नगर पंचायत में ऐसे मामलें प्रकाश में आने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।
सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए गरीबों से जमकर पैसे ऐंठे जा रहे हैं। पीड़ित ने अधिशाषी अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर गंभीर आरोप लगाया है। राजेश कुमार साहू पुत्र ईश्वरदीन निवासी वार्ड नंबर 07 पैगम्बर नगर ने अधिशाषी अधिकारी अनुराग शुक्ल को शिकायती पत्र देते हुए सभासद फिरोज अहमद पर शहरी आवास योजना का लाभ दिलाये जाने के नाम पर 10 हजार रूपये ले लिया। लगभग दो वर्ष बीत जाने के बाद भी जब उसे आवास योजना का लाभ प्राप्त नही हो सका तो पीड़ित अपने पैसे वापस मांगने लगा। सभासद फिरोज अहमद द्वारा जब पैसा वापिस नहीं किया गया तो मामला अधिशाषी अधिकारी के पास पहुंच गया। वहीं पीड़ित ने अधिशाषी अधिकारी अनुराग शुक्ला को शिकायती पत्र देते हुए सभासद फिरोज अहमद के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है। अधिशाषी अधिकारी अनुराग शुक्ला ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है जांच का विषय है, जांच कराकर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।