Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » टयूबैलों से केविल चोरी की घटनाओं से किसान परेशान,पुलिस से गुहार

टयूबैलों से केविल चोरी की घटनाओं से किसान परेशान,पुलिस से गुहार

हाथरस। चंदपा क्षेत्र में किसानों के ट्यूबैलों पर लगे ट्रांसफार्मर से केबिल चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और शातिर चोर रात्रि में टयूबैलों से केविल को काट कर ले जा रहे हैं जिससे किसानों के सामने खेतों की सिंचाई की समस्या विकराल हो रही है और उन्हें आर्थिक रूप से भी नुकसान उठाना पड़ रहा है तथा इसी क्रम में थाना क्षेत्र के गाँव केवलगढ़ी में नलकूप से केबिल चोरी की वारदात को अंजाम देकर चोर केविल को काट कर ले गए।
बताया जाता है थाना चंदपा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में टयूबैलों से चोरों द्वारा केविल काटकर चोरी की घटनाएं लगातार अंजाम दी जा रही हैं और इन घटनाओं को रोकने में पुलिस प्रशासन कोई सख्त कदम नहीं उठा रहा है और गत दो माह में अब तक आधा दर्जन से ज्यादा नलकूप की केबिल चोरी हो चुकी हैं। लेकिन उक्त चोरी की घटनाएं रुक नहीं रही है। जबकि किसान बहुत परेशान हैं और किसानों के सामने जहां खेतों की सिंचाई के लिए पानी की समस्या शुरू हो रही है वहीं उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान भी हो रहा है और एक-एक केविल हजारों रुपए कीमत की बताई जाती है।
वहीं गांव चंदपा निवासी सनी कुमार पुत्र जयनारायण शर्मा ने थाना पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि बीती रात्रि को वह रोजाना की तरह अपने ट्यूबेल पर थे और उनके खेत में खड़े बैंगन की रखवाली कर रहे थे तथा देर रात को करीब 4 बजे तक वह खेत पर रहते हैं और उसके बाद घर चले जाते हैं और सुबह जब वह खेत पर पहुंचे तो उनके टयूबैल की केविल उन्हें कटी हुई मिली और उक्त केबिल को अज्ञात चोर काटकर चोरी कर ले गए। उन्होंने थाना पुलिस से अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।