Tuesday, April 23, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तालाब का नामोनिसान, मिटा रहा है ग्राम प्रधान!

तालाब का नामोनिसान, मिटा रहा है ग्राम प्रधान!

2017.07.02. 1 ssp majhgavanकानपुर देहात, जन सामना संवाददाता। पूर्ववर्ती सपा सरकार में तालाबों की दशा को सुधारने का अभियान चलाया गया था और वर्तमान में भाजपा सरकार भी तालाबों की दशा सुधारने के लिए सतत प्रयास कर रही है, बावजूद इसके ग्राम प्रधान को कोई भय नहीं है और वह एक तालाब का नामो निसान मिटाने में पूरी तरह से कामयाब होता दिख रहा है। इस बात की शिकायत ग्राम वासियों ने उप जिला अधिकारी डेरापुर से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्थानीय लोगों की मानें तो क्षेत्रीय लेखपाल अपनी कलम से उच्चाधिकारियों को गुमराह किए हुए है और ग्राम प्रधान को बचाकर मोटा माल ऐंठ रहा है।
विकास खण्ड डेरापुर के अन्तर्गत आने वाले ग्राम पंचायत मझगवां के प्रधान राजेलाल पाल ने एक तालाब का वजूद मिटाने के लिए उस पर पूरी तरह से अवैध कब्जा कर लिया है। तालाब को पाट कर उसमें शौचालय भी बनवा लिया और काफी जगह पर अपना आलीशान घर भी बना लिया है।
स्थानीय निवासी शिव कुमार पाल, अरविन्द कुमार, गया प्रसाद, सुधा देवी, इन्द्रपाल, शिवपाल सिंह, अनिल कुमार, जन्टर, हरीशंकर, ओम प्रकाश, रमेश, बच्चीलाल सहित अन्य लोगों के मुताबिक उन्होंने इसकी शिकायत उप जिला अधिकारी डेरापुर से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। स्थानीय लोगों की मानें तो क्षेत्रीय लेखपाल सार्वजनिक सम्पत्तियों को हथियाने वालों का साथ देता है और शिकायत करने पर जांच उसी के पास आती है। शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं होती है क्योंकि क्षेत्रीय लेखपाल उच्चाधिकारियों को गुमराह कर देता है।