Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 1600 मीटर एवं 200 मीटर की दौड़ में हरिओम यादव ने मारी बाजी

1600 मीटर एवं 200 मीटर की दौड़ में हरिओम यादव ने मारी बाजी

बालिका कबड्डी सीनियर वर्ग में कस्तूरबा क्लब तथा जूनियर वर्ग में सरोजिनी नायडू हाउस ने जमाया ट्रॉफी पर कब्जा
सिकंदराराऊ।एसबीएस हायर सेकेंडरी स्कूल रुदायन गोपी में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में आयोजित खेल उत्सव के दूसरे दिन बालिका वर्ग के जूनियर एवं सीनियर वर्ग के फाइनल मुकाबले खेले गए। वहीं प्राइमरी, जूनियर एवं सीनियर वर्ग की दौड़ प्रतियोगिता में बच्चों ने अपना दमखम दिखाया हरिओम ने 1600 मीटर एवं 200 मीटर में अब्बल रहकर दौड़ प्रतियोगिता में जीत का परचम फहराया। सीनियर बालिका वर्ग कबड्डी में कस्तूरबा क्लब तथा जूनियर बालिका वर्ग कबड्डी में सरोजिनी नायडू हाउस की टीम ने ट्राफी पर कब्जा जमाया।सीनियर वर्ग दौड़ प्रतियोगिता में 1600 मीटर में हरिओम यादव प्रथम, अनुज द्वितीय तथा सचिन तृतीय स्थान पर रहे जबकि 400 मीटर की दौड़ में अनुज ने पहला, दीपक कुमार ने दूसरा, योगेंद्र बघेल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया वहीं 200 मीटर की दौड़ में हरिओम यादव ने पहला, सचिन ने दूसरा और रोहित ने तीसरा स्थान अर्जित किया तथा 100 मीटर की दौड़ में अभिषेक कुमार पहले , अनुज कुमार, दूसरे व हरिओम यादव तीसरे स्थान पर रहे।
जूनियर वर्ग दौड़ प्रतियोगिता में 100 मीटर की दौड़ में हर्ष कुमार ने पहला नितिन उपाध्याय ने दूसरा और कृष्णा उपाध्याय ने तीसरा स्थान प्राप्त किया तथा 200 मीटर की दौड़ में जीतू पहले, अतुल कुमार दूसरे और अंकित कुमार तीसरे स्थान पर रहे। इसी क्रम में प्राइमरी वर्ग के अंतर्गत 100 मीटर की दौड़ में हरसेवक ने पहला, अभिषेक कुमार ने दूसरा और गोलू ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
सीनियर बालिका वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में दुर्गा क्लब तथा लक्ष्मी क्लब के बीच लीग मैच खेला गया जिसमें दुर्गा क्लब ने 43- 26 के अंतर से लक्ष्मी क्लब को पराजित करके फाइनल में प्रवेश कर लिया । तत्पश्चात कस्तूरबा क्लब और दुर्गा क्लब के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में कस्तूरबा क्लब ने 24-10 के अंतर से दुर्गा क्लब को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया । जूनियर वर्ग के लीग मुकाबले में सरोजिनी हाउस तथा आर्या हाउस की टीमें आपस में भिड़ीं। जिसमें सरोजिनी नायडू हाउस की टीम ने 23-9 के अंतर से जीत दर्ज की । इसके बाद रानी लक्ष्मीबाई हाउस तथा सरोजिनी नायडू नायडू हाउस के बीच जूनियर वर्ग कबड्डी का मुकाबला हुआ । जिसमें रानी लक्ष्मीबाई हाउस की टीम कोई खास कारनामा नहीं दिखा सकी और सरोजिनी नायडू हाउस ने 29-5 के अंतर से रानी लक्ष्मीबाई हाउस को रौंदकर फाइनल मैच में जोरदार जीत दर्ज की।
इस अवसर पर प्रबंधक मुनेश चतुर्वेदी, प्रधानाचार्य विनय चतुर्वेदी, मित्रेश चतुर्वेदी, रमेश उपाध्याय , अशोक उपाध्याय, मोहित उपाध्याय, अनंत देव चतुर्वेदी , धीरज पुंढीर, योगेश शर्मा, शिवगोविंद सिंह, जुगेंद्र सिंह, समीर सर, शक्तिपाल सिंह, आरपी सिंह , अनिल यादव प्रमोद कुमार, प्रगति उपाध्याय , याशिका चतुर्वेदी , मानसी पाठक, नेहा, सोनी, संध्या आदि मौजूद रहे ।