Wednesday, May 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 450ग्राम सोने की हुई चोरी,40ग्राम पीली धातु दिखा बर्रा पुलिस ने किया खुलासा

450ग्राम सोने की हुई चोरी,40ग्राम पीली धातु दिखा बर्रा पुलिस ने किया खुलासा

इंसपेक्टर व चौकी इंचार्ज ने मिलकर लाखों का चोरी हुआ सोना बरामद कर डकारा,लगा आरोप

चोरी का माल खरीदने वाले को पुलिस ने पैसे लेकर छोडा,आरोप

पीड़ित द्वारा पकड़े गए चोरों को भी पुलिस छोडा

पीड़ित के घर से चोरी हुए सोने को आरोपी ने पहन कर बनाया वीड़ियो

आला अधिकारी से शिकायत के बाद दोबारा पकड़ आरोपी को भेजा जेल

कानपुर।बीती 28जून को बर्रा निवासी कौशलेन्द्र सिंह पुत्र राजेश सिंह के घर पर देररात चार चोरों ने मेन गेट का ताला तोड़कर नकदी समेत लाखो के जेवर चोरी कर फरार हो गये थे। चोरी की पूरी घटना घर मे लगे सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गई थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची बर्रा चौकी इंचार्ज पवन मिश्रा मौके पर पहुंच कर सीसीटीवी फुटेज को निकाल कर चोरों की पहचान कराने मे जुट गये। वही पीड़ित परिवार भी अपने स्तर से जानकारी मे जुट गया।

पीड़ित ने पकड़ा पुलिस ने छोड़ा

आरोप है कि सीसीटीवी से पहचान कर पीड़ित कौशलेंद्र ने स्वयं की मेहनत से चार चोरो में से अमित व रघुराज उर्फ राका नाम के दो चोरों को पकड कर पुलिस को सौंप दिया था। मगर पुलिस ने उन्हे पैसे लेकर छोड़ दिया था।

डीसीपी साउथ से हुई शिकायत तो दोबारा पकड़ा आरोपियों को

कौशलेन्द्र ने आरोप लगाते हुये बताया कि राका नाम के आरोपी को पकड कर पुलिस को सौपा था। उसका एक वीड़ियो सोशल मीड़िया पर वायरल हो रहा था। जिसमे उसने कान मे जो बाली पहन रखी थी वही कौशलेन्द्र की भाभी की थी। जिसकी पहचान कर कौशलेन्द्र एडीसीपी मनीष सोनकर के आफिस पहुंच कर शिकायत की जिसके बाद बर्रा चौकी इंचार्ज पवन मिश्रा ने आरोपी राका को दोबारा पकड़ कर लाये। जिसके पास से चोरी की वह बाली भी बरामद हुई जो कौशलेन्द्र की भाभी की थी।

खुद को फंसता देख बर्रा पुलिस ने रच डाली नीले पर्स की कहानी

कौशलेन्द्र ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर पकड़े गये आरोपी राका, अमन, व अमित मे से अमित ने आन रिकार्ड बताया था कि उन्होने कौशलेन्द्र के घर से चोरी किये हुये सोने चॉदी के जेवर नवाबगंज स्थित अतुल ज्वैर्ल्स को बेंचा। बावजूद इसके बर्रा इंसपेक्टर दीना नाथ मिश्रा व चौकी इंचार्ज पवन मिश्रा ने चोरी का सामान खरीदने वाले अतुल के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नही की। आरोप है कि पुलिस ने सभीआरोपियों को पैसे लेकर छोड दिया था। मगर खुद को फंसता देख रच डाली नीले पर्स की कहानी।कौशलेन्द्र ने बताया कि कुछ दिन बाद चौकी इंचार्ज पवन मिश्रा ने फोन कर जानकारी दी। उनके द्वारा गुप्तचरों की सूचना पर बर्रा हाईवे पर स्थित भोलेश्वर मन्दिर के पास नीला पर्स के साथ एक व्यक्ति को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से 40 ग्राम सोना बरामद हुआ है। जो कि आपका है।

450 ग्राम चोरी हुआ सोना बरामद 40ग्राम

कौशलेन्द्र ने बताया कि बर्रा चौकी इंचार्ज पवन मिश्रा जबरन उनपर दबाव दे रहे थे कि उनके द्वारा बनाई गई झूठी रिपोर्ट जिसमें के लिएलिखा हुआ था कि पकडे गये चोर के पास से बरामद हुआ 40 ग्राम पीली धातु कौशलेन्द्र के घर की है।