Tuesday, May 14, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » धान क्रय केंद्रों पर एसडीएम ने की रूटीन चेकिंग, रजिस्टर खंगालने पर भी नहीं मिली खामियां  

धान क्रय केंद्रों पर एसडीएम ने की रूटीन चेकिंग, रजिस्टर खंगालने पर भी नहीं मिली खामियां  

केंद्र पर किसान अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं जिससे कि उनका धान सरकारी रेट पर खरीदा जा सके। किसानों की सुविधाओं का ध्यान है व धान की खरीद में पारदर्शिता रहेगी – केंद्र प्रभारी (बीकरगढ़) 

बीती रात धान क्रय केंद्र पर कुछ लोगों ने उत्पात मचाया, इसलिए रूटीन चेकिंग की गई – एसडीएम ऊंचाहार 

ऊंचाहार, रायबरेली। गुरुवार को एसडीएम आशीष मिश्रा ने कई धान खरीद केंद्रों का निरीक्षण किया है। इस दौरान कई केंद्रों पर कुछ खामियां भी मिली हैं ।जिसके लिए उन्होंने केंद्र प्रभारियों को कड़ी चेतावनी दी है। एसडीएम ने तहसीलदार के साथ मिलकर तीन धान खरीद केंद्रों पर औचक निरीक्षण किया । जिसमें रोहनिया खरीद केंद्र पर केंद्र प्रभारी ही नदारद मिले, इसके अलावा वहां कई अनियमितता भी पकड़ी गई। इसी के साथ बीकरगढ़ चौराहा स्थित खरीद केंद्र पर भी निरीक्षण किया। यहां पर भी केंद्र प्रभारी को कड़े निर्देश दिए गए कि किसानों के धान खरीद में लापरवाही न बरती जाए। इसके बाद ऊंचाहार नगर के विपणन विभाग के क्रय केंद्र पर भी पहुंचे,  यहां सब कुछ दुरुस्त पाया गया । इस दौरान कई किसानों ने एसडीएम से शिकायतें भी की है। किसानों की बात सुनने के बाद एसडीएम ने जिम्मेदार अधिकारियों को समस्याओं के तत्काल निराकरण का निर्देश दिया है। एसडीएम ने बताया कि जिन खरीद केंद्रों पर गड़बड़ियां मिली हैं। उनके केंद्र प्रभारियों को सुधारने के निर्देश दिए गए हैं।उप जिलाधिकारी ऊंचाहार अजय मिश्रा ने बताया कि बीते दिन गुरुवार की रात कुछ लोगों द्वारा बीकरगढ़ धान खरीद केंद्र पर उत्पात मचाया गया, जिसके कारण हमारे द्वारा धान खरीद केंद्र की रूटीन चेकिंग की गई। इस दौरान केंद्र के रजिस्टरों को खंगालने पर किसी भी प्रकार की खामियां नहीं दिखी। इसके बावजूद भी केंद्र प्रभारी को निर्देशित किया गया कि क्षेत्र के किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना होने पाए और धान की खरीद और तौल नियमानुसार की जाए।

केंद्र प्रभारी प्रियंका तिवारी ने बताया कि बीती गुरुवार की रात कुछ लोगों द्वारा केंद्र पर जमावड़ा किया गया, जिस पर हमारे द्वारा तहसीलदार को रात में ही सूचना दी गई, जिस पर देर रात तहसीलदार अजय गुप्ता ने केंद्र पर जांच भी की और फिर आज एसडीएम ऊंचाहार ने भी रूटीन चेकिंग की । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र का किसान हमारे लिए महत्वपूर्ण है, किसी भी प्रकार की समस्या होने पर किसान कार्यालय में हमसे संपर्क कर सकते हैं और अपनी समस्या भी बता सकते हैं,निराकरण किया जाएगा। केंद्र पर धान की खरीद निरंतर  जारी है।