Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खाद्य पदार्थाे की गुणवत्ता बनाये रखने हेतु बाजारों, उत्पाद केन्द्रों पर निगरानी रखी जाए – डीएम 

खाद्य पदार्थाे की गुणवत्ता बनाये रखने हेतु बाजारों, उत्पाद केन्द्रों पर निगरानी रखी जाए – डीएम 

रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने जनपद में खाद्य पदार्थाे में मिलावट की रोकथाम के लिए अभियान चलाए जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि होली पर्व के दृष्टिगत बाजारों में बिकने वाले खाद्य पदार्थाे की गुणवत्ता तथा शुद्धता बनाये रखने के लिए गहन अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि होली पूर्व जनपद के समस्त बाजारों तथा उत्पाद केन्द्रों की कड़ी निगरानी की जाए।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने कहा कि होली पर्व के अवसर पर आम जनमानस को गुणवत्तापूर्ण सुरक्षित खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम हेतु जनपद में विशेष अभियान के माध्यम से सघन निरीक्षण कर, नमूनें सग्रहीत किये जाएं तथा उन्हें तत्काल प्रयोगशाला भेजा जाए।
जिलाधिकारी ने मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिये है कि वे सुनिश्चित करें कि जनपद के बाजारों में बिकने वाली खाद्य सामग्री में किसी भी प्रकार की मिलावट की सम्भावना न रहें। उन्होंने कहा कि घटिया सामग्री पाये जाने पर सम्बन्धित के विरुद्ध नियमानुसार प्रभावी कार्यवाही की जाए। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में इस अभियान के अंतर्गत 4 नमूने विभिन्न बाजारों के प्रतिष्ठानों से खाद्य सचल दल के द्वारा संग्रहित कर जांच हेतु सम्बन्धित प्रयोगशाला को भेजे गये है। अजहरा, थाना भदोखर के खाद्य कारोबार कर्ता राजकमल पुत्र राज किशोर के यहां से बेसन संग्रहित नमूना जांच हेतु प्रयोगशाला में भेजा गया है तथा रौनक ब्रांड नमकीन की 61 बोरी (प्रति 20 पैकेट) प्रत्येक एक किग्रा को जब्त भी किया गया है। इसी प्रकार धरमदासपुर, थाना जगतपुर बलकरन सिंह तथा उत्तरपरा थाना भदोखर के राम नरायन के यहां से नमकीन संग्रहित नमूना जांच हेतु प्रयोगशाला में भेजा गया।