Friday, May 17, 2024
Breaking News

नारियल पानी की फ्री सेवा न देने पर युवक को दी थर्ड डिग्री !

अनूप पाण्डेयः कानपुर। जिले में फ्री की सेवा में पुलिस की छवि अब धूमिल होती जा रही हैं। जहां सचेंडी में पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर सब्जी विक्रेता के सुसाइड करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था तो आज नौबस्ता थाना क्षेत्र में नारियल विक्रेता ने पुलिस पर फ्री नारियल पानी सेवा न देने प्रताड़ित करने व विरोध पर थाने ले जाकर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर गुहार लगाई है।
पूजा ढाबे के पास का मामला: कोयलानगर शिवपुरम निवासी चंद्र कुमार प्रजापित ने बताया कि वे कच्चे नारियल का काम करते हैं। नौबस्ता क्षेत्र के गोपालनगर स्थित पूजा ढाबे के सामने प्रतिदिन नारियल लदा एक ट्रक उतरता है, वहीं पर पुलिस की पीआरवी गाड़ी खड़ी होती है। जिनमें मौजूद एक महिला सिपाही सहित 4 पुलिस कर्मी करीब दो माह से 4 नारियल पानी फ्री लेते थे। बुधवार दोपहर ट्रक से नारियल उतर रहा था। इसी दौरान महिला कर्मी सहित चारो पुलिस कर्मी आए और 5 नारियल मांगे तो दे दिए।

Read More »

छज्जे से गिरकर एक दुकानदार की व एक मजदूर की मौत

अनूप पाण्डेयः कानपुर। हरवंश मोहाल थाना क्षेत्र में देर रात एक दुकानदार और गोविन्द नगर थाना क्षेत्र में एक मजदूर के छज्जे से गिरने पर मौत हो गई। जहां सूचना होते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जहां दोनों घरों में कोहराम मच गया। वहीं पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।
हरबंसमोहाल दानाखोरी निवासी 46 वर्षीय राजा गुप्ता देर रात खाना खाकर छत पर टहल रहे थे। इसी बीच पैर फिसलने से वह तीसरी मंजिल से नीचे जा गिरे। गंभीर हालत में परिजन उन्हें अस्पताल ले गए। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। राजा गुप्ता जनरलगंज में कपड़े का काम करते थे। परिवार में पत्नी और एक बेटी एक बेटा हैं। पुलिस ने फॉरेसिक टीम संग पहुंचकर पड़ताल कर विधिक करवाई कि जा रही है।
वहीं गोविन्द नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी आई ब्लॉक में दूसरी मंजिल पर काम कर रहा मजदूर छज्जा तोड़ते वक्त छज्जा भरभरा गया और मजदूर नीचे जा गिरा। स्थानीय निवासी और मकान मालिक अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सुधांशु गुप्ता के मकान में निर्माण कार्य चल रहा है। ठेकेदार सूरज मजदूर लेकर मंडी से आया था। दुसरे माले में छज्जा तोड़ते वक्त वह नीचे गिर गया। जिसका नाम विनोद कुमार है।
शहर में हैं जर्जर मकान
शहर के कई क्षेत्रों में जर्जर मकान है। जहां विवादों के बीच कई परिवार रह रहे है। वहीं कम दामों पर किराए पर रहने को मजबूर हैं। तो वहीं कई लोग इन जैसे जर्जर मकानों के गिरने से अपनी जान गंवा चुके है।

Read More »

डिप्टी सीएम ने ऊंचाहार में जनसभा को संबोधित किया

रायबरेली: संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी के रायबरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के समर्थन में विधान ससभा ऊंचाहार के किलौली किशुनदासपुर में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विशाल जन सभा को गुरुवार को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का गठबंधन पस्त व ध्वस्त हो चूका है। इनको विकास कार्याे व जनता के सुख दुःख से कोई मतलब नहीं, जनमानस इनके मंसूबो को भांप चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना साकार हुआ। भारतीय जनता पार्टी की पुरे देश में लहर चल रही है। देश में भाजपा की सरकार है और प्रदेश में भाजपा की सरकार है।
लोक सभा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि मैं पिछले पांच सालो से जनता के बीच रहकर उनके सुख दुःख में सदैव खड़ा रहा और जब तक मेरा जीवन है।

Read More »

संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस ने किया पैदल मार्च

ऊंचाहार, रायबरेलीः संवाददाता। पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल के निर्देश पर आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत रायबरेली पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स द्वारा जिले के अंदर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु एरिया डोमिनेशन रूट मार्च गुरुवार को किया गया।
इस दौरान ऊंचाहार एनटीपीसी चौकी प्रभारी प्रशांत द्विवेदी ने बताया कि एसीपी रविंद्र सिंह व उनकी टीम के साथ थाना क्षेत्र के संवेदनशील (जैसे ग्राम मवई) गांवों में पंजाब SAP 1563 E कंपनी के साथ में एरिया डोमिनेशन करते हुए पैदल मार्च किया।

Read More »

दस सालों के कुशासन से त्रस्त हो चुकी जनता अब बदलाव लाने को ठान चुकी हैः प्रियंका गांधी

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली की सरेनी विधानसभा के चौदहमील, भोजपुर और सरेनी में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि आज महंगाई और बेरोजगारी से आप सब और देशभर की जनता जूझ रही हैं लेकिन भाजपा की सरकार को आपकी परेशानियों से कोई मतलब नहीं है। वे सोचते हैं कि धर्म की बातें करके चुनाव जीत सकते हैं तो आपके लिए कुछ करने की जरूरत नहीं है।
इस परिपाटी को बदलिए और ऐसी सरकार चुनिए जो आपके लिए काम करके दिखाए।
जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि रायबरेली में सेवा की राजनीति की पंरपरा रही है। इंदिरा गांधी जी और सोनिया गांधी जी ने आपकी सेवा की, आपका विकास किया।

Read More »

मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार व मेडल देकर किया सम्मानित

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। स्वामी रामतीर्थ इंटर कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान कक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार व मेडल देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर स्वामी रामतीर्थ इंटर कॉलेज के प्रबंधक रामकृपा गुबरेले ने कहा कि बच्चों को किताबी ज्ञान से ज्यादा जरूरी है, उनका चौमुखी विकास किया जायें। तभी देश उन्नति करेंगा। प्रधानाचार्य उपेंद्र वाजपेयी ने कहा कि आज विद्यालय में बेहतर प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया है। साथ ही सभी बच्चों को भविष्य में कामयाब होेने के मूलमंत्र दिए।

Read More »

कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। थाना रसूलपुर क्षेत्र स्थित कबाड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। आग की लपटें उठती देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां पहुंची। जिन्होंने किसी तरह आग पर काबू पाया। कबाड़ संचालक के मुताबिक आग में 12 लाख से अधिक का कबाड़ जलकर राख हो गया।
कबाड़ गोदाम स्वामी नाजिम का कहना है कि वह अपने गोदाम को बंद कर घर चला गया था। उसके बाद आसपास के लोगों ने उन्हें फोन पर बताया कि उनके कबाड़ गोदाम से आग की लपटें उठ रही हैं। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर दिया। जब वह मौके पर पहुंचे तो आग धू-धूकर जल रही थी। उन्होंने फायर ब्रिगेड और पुलिस को आग लगने की जानकारी दी। मौके पर एक के बाद एक कर पांच फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और पुलिस भी मौके पर आ गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक उनके गोदाम में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। गोदाम स्वामी ने बताया कि करीब तीन घंटे के प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Read More »

बुजुर्गो एवं युवाओं को एक मंच पर लाने का किया जायेगा कामः प्रदीप शर्मा

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। उत्तर प्रदेश ब्राहमण महासभा के महानगर अध्यक्ष ने अपने सभी दायित्वों से त्याग पत्र दिया। साथ ही कहा कि समाज के युवाओं एवं बुजुर्गो के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर काम करेंगे। उन्होंने समाज के बुजुर्गो एवं युवाओं को एक मंच पर लाने का काम करने की बात कही।
ब्राहमण महासभा के महानगर अध्यक्ष प्रदीप शर्मा उर्फ गुड्डा पहलवान ने समाज के गणमान्य लोगो के साथ एक बैठक गोपाल आश्रम में की। जिसमें उन्होने कहा कि आज ब्राहमण समाज के नाम पर तमाम संगठन जिले में चल रहे है। लेकिन यह संगठन समाज का हित ना कर, अपने हितों को साधने का काम कर रहे है। समाज का जगह-जगह उत्पीडन हो रहा है। लेकिन समाज के नाम पर संगठन चलाने वाले पदाधिकारी समाज के लोगो की समस्याओं को अनसुना कर रहे है। जिससे ब्राहमण समाज के लोग अपने को ठगा सा महसूस कर रहे है।

Read More »

संयुक्त चिकित्सालय में मनाया गया राष्ट्रीय डेंगू दिवस

शिकोहाबादः जन सामना संवाददाता। राज नारायण महेश्वरी जिला संयुक्त चिकित्सालय में राष्ट्रीय डेंगू दिवस मुख्य चिकित्सा अधीक्षक और अस्पताल प्रबंधक की उपस्थित में मनाया गया। इस अवसर पर लोगों को डेगूं और मलेरिया की बीमारी से बचने के उपाय बताए।
कायर्क्रम का शुभारंभ डॉ. सत्य प्रकाश शर्मा और अस्पताल प्रबंधक डॉ. शाने आलम ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। राष्ट्रीय डेंगू दिवस डेंगू की रोकथाम की थीम के रूप मे मनाया गया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें चिकित्सालय के सभी चिकित्साधिकारी, कर्मचारी एवं चिकित्सालय में आए रोगियों व तीमारदारों की उपस्थिति में आओ मिलकर डेंगू से लड़े, डेंगू से बचाव सम्भव है। लक्षणों को पहचाने और खून की जांच कराएं और डॉ. से परामर्श लें।

Read More »

ट्रक ने बस में मारी टक्कर, एक यात्री घायल

♦ घटना के बाद चालक ट्रक छोड़ कर भागा, बड़ा हादसा टला
शिकोहाबादः जन सामना संवाददाता। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर नसीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत माइल स्टोन 52.300 पर पीली पट्टी पर खड़ी एक प्राइवेट बस में मौरंग से भरे ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे बस में पीछे बैठा एक यात्री घायल हो गया। गनीमत रही कि बस के चालक ने बस को नियंत्रित रखा, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं अन्य हादसे में तीन यात्री घायल हो गये। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया।
एक प्राइवेट बस को चालक गोरधन सिंह पुत्र सुमेर सिंह निवासी ग्राम रुनकिया पिपार सिटी जनपद जोधपुर राजस्थान चला रहा था। बस में करीब 75 सबारियां बैठी हुई थीं। बस रुपेडीह बहराइच से सूरत गुजरात जा रही थी। नसीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत किलोमीटर 52.300 पर बस चालक ने पीली पट्टी में बस रोक दी। तभी पीछे से आ रहे मौरंग से भरे ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। जिससे बस का दाहिना कोना क्षतिग्रस्त हो गया और वहां पर बैठे सबारी आकाश खत्री पुत्र प्रताप खत्री निवासी नेपाल गंज खजुरा घायल हो गए। ट्रक चालक ट्रक छोड़ कर भाग गया।

Read More »