Thursday, September 19, 2024
Breaking News

सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक लेने आए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

हाथरस। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक लेने आए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हाथरस जनपद में हो रही भाजपा सदस्यता अभियान की समीक्षा की और उन्होंने अपने उद्बोधन में यह कहा कि हाथरस जिला हर कार्य में अव्वल आता है, सदस्यता अभियान में भी अब्बल आना चाहिए, पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ में क्षेत्रीय महामंत्री नागेंद्र सिकरवार, एवं प्रदेश मंत्री एवम जिला प्रभारी डीपी भारती, भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी रहे, बैठक का संचालन जिला महामंत्री रूपेश उपाध्याय ने किया। बैठक में हरिशंकर राणा भूरा पहलवान, एस.पी. एस. चौहान, हरीश सेंगर, मथुरा प्रसाद गौतम, भीकम सिंह चौहान, धर्मेंद्र उपाध्याय, सुनील गौतम, राजकुमार जैन, भूपेंद्र कौशिक, दम्मेश कुमार चक, विष्णु बघेल, विपुल लोहारिया, गिरीश सेंगर, प्रवीण कुमार आदि शामिल रहे।

Read More »

संकुल शिक्षक की मासिक बैठक सम्पन्न

सलोन, रायबरेली। न्याय पंचायत सलोन देहात की मासिक संकुल बैठक प्राथमिक विद्यालय औनानीस में अपराह्न 2ः00 बजे से मोहम्मद इस्माइल खान पूर्व शिक्षक की अध्यक्षता में आरंभ हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एकेडमिक रिसोर्स पर्सन अतुल कुमार पांडेय रहे। सलोन देहात संकुल के समस्त विद्यालयों के प्रधान अध्यापकों ने प्रतिभाग कर गोष्ठी को सफल बनाया। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि कक्षा शिक्षण को को प्रभावी बनाने के लिए शिक्षक को चाहिए कि वह टी एल एम के माध्यम से शिक्षण कार्य करें। जिससे बच्चे रुचि लेकर पाठ का अध्ययन करें। एक मॉडल पाठ का प्रस्तुतीकरण कर शिक्षकों को प्रेरित किया। उन्होंने प्रभावी कक्षा शिक्षण, बेस्ट प्रैक्टिस, हिंदी एवं गणित में बच्चों की दक्षता के साथ-साथ विद्यालयों में शतप्रतिशत उपस्थिति, शैक्षिक नवाचार, नई तकनीक का उपयोग, स्मार्ट कक्षा के माध्यम से कक्षा शिक्षण को प्रभावी बनाने के टिप्स दिए।

Read More »

सपा कार्यालय पर मनाई गई पूर्व राज्यसभा सांसद बाबू शिवदयाल चौरसिया की पुण्यतिथि

फिरोजाबाद। पूर्व राज्यसभा सांसद बाबू शिवदयाल चौंरसिया की पुण्यतिथि सपा कार्यालय पर मनाई गई। इस अवसर पर एक गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें वक्ताओें ने कहा कि बाबू शिवदयाल चौरसिया पेशे से अधिवक्ता थे। वह सारा जीवन समाज में समानता एवं समता कायम करने के लिए संघर्ष करते रहे। उन्होंने साइमन कमीशन के भारत आने पर दलित, पिछड़े लोगों को एक जुट रखकर उनके अधिकारों के लिए लड़ने की पुरजोर कोशिश की। कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष शिवराज सिंह यादव ने की। इस दौरान विधायक सिरसांगज सर्वेश यादव, पूर्व विधायक रामवीर सिंह यादव, पूर्व विधायक अजीम भाई, रामसेवक यादव, गुलाब सिंह यादव, कमलेश यादव, सुमन देवी सविता, मोहित राठौर, रूमा यादव, जमुना कठेरिया, राजीव यादव, राकेश यादव, राजेश यादव आदि मौजूद रहे।

Read More »

शहर के प्रमुख स्थानों पर रखा जाये ओडीओपी में चयनित उत्पाद

फिरोजाबाद। ब्रजोदय जिला स्तरीय मॉनिटरिंग समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में उपायुक्त उद्योग ने बताया कि श्री कृष्ण की मूर्ति और मोजेक लैंप का चयन ओडीओपी के अंतर्गत किया गया है, जो स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा निर्मित किया गया है।
मुख्य विकास अधिकारी शत्रोहन वैश्य ने कहा कि जिन भी उत्पादों का चयन किया जा रहा है। उनका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जाए। ओडीओपी में चयनित उत्पादों की बिक्री हेतु शहर के प्रमुख स्थानों पर इन उत्पादों को रखा जाए, जिससे इन उत्पादों का प्रचार प्रसार अधिक से अधिक लोगों तक हो सके।

Read More »

बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी की पुलिस से मुठभेड़, पैर में गोली लगने से हुआ घायल

फिरोजाबाद। थाना शिकोहाबाद के गांव नौशहरा में सोमवार की रात अवैध पटाखे के भंडारण के कारण विस्फोट में पांच लोगों की जान चली गई। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमा में मुख्य आरोपी सहित तीन लोग नामजद थे। मुकदमा दर्ज होने के कुछ घंटे बाद ही पुलिस टीम आरोपी की तलाश में भूड़ा नहर पुल के पास उसकी तलाश कर रही थी। तभी सूचना के आधार पर उसकी घेराबंदी की गई। तो आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस पार्टी ने आत्मरक्षा में फायर किए गए। जिसमें आरोपी के बाएं पैर में गोली लगी है। उसके पास से अवैध असलाह बरामद किया गया है। पूछताछ में उसने अपना नाम नौशहरा निवासी भूरा उर्फ नवी अबदुल्ला बताया है। पुलिस टीम अन्य आरोपियों की तलाश कर रही हैं। पुलिस टीम में सीओ शिकोहाबाद प्रवीन तिवारी, थाना प्रभारी प्रदीप कुमार शामिल रहे।

Read More »

नशा मुक्त भारत अभियान के अन्तर्गत जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

रायबरेली। उ०प्र० राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार व माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तरूण सक्सेना के दिशा-निर्देशन में शिवमंगल मौर्य इण्टर कॉलेज सिद्धार्थ नगर, ऊँचाहार रायबरेली में ड्रग्स, धूम्रपान व मद्यपान के उन्मूलन हेतु संवेदीकरण के विषय पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि अपर जिला जज/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अनुपम शौर्य द्वारा गौतम बुद्ध की प्रतिमा पर दीपप्रज्जवित कर कार्यक्रम की शुरूआत की गयी। इस शिविर में परितोष प्रकाश, अपर सिविल जज द्वारा बताया गया कि ड्रग्स का सेवन करने वाले बच्चों का पढ़ाई व खेल में मन न लगना, आँखों का लाल होना एवं जुबान लड़खड़ाना, एनर्जी लूज व अपराधिक गतिविधियों में धीरे-धीरे लिप्त होने संबंधी जानकारी दी गयी। इस शिविर में नीलांचल चौधरी, अपर सिविल जज द्वारा बताया गया कि नशीले पदार्थों के सेवन से चिड़चिड़ापन, पागलपन एवं घबराहट व असमय मृत्यु तथा ड्रग्स, स्मैक, गांजा व कोकीन के प्रकार व उनसे होने वाले नुकसान के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी।

Read More »

उद्यान मंत्री ने सदस्यता अभियान में संवाद कर दिलाई पार्टी सदस्यता

रायबरेली। उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने सदस्यता अभियान 2024 के तहत आज हरचंदपुर विधानसभा के मंडल खीरों के ग्राम रनापुर पहरौली में भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान के अंतर्गत लोगों से संवाद कर सैकड़ों की संख्या में लोगों को भाजपा परिवार में पंजीयन कराया तथा भाजपा परिवार की तरफ से नवीन सदस्यों का स्वागत किया। पार्टी का सदस्य बनने पर उन्होंने सभी को बधाई दी। इसके साथ ही उद्यान मंत्री ने सभी को भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भाजपा बुद्धी लाल पासी, जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह सहित मंडल अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष, प्रधानगण एवं पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Read More »

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर रक्तदान शिविर हुआ आयोजित

फिरोजाबाद। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस व निफा उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप दुबे जन्मदिन दिवस के अवसर पर सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत एस.ए.ब्लड डोनेशन क्लब व निफा के तत्वाधान में ट्रामा सेंटर ब्लड बैंक व ग्लोबल चौरिटेबल ब्लड बैंक में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 25 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। जिसमें दस नए रक्तदाताओं ने अपना रक्त परीक्षण कराया और जरूरत पड़ने पर रक्तदान करने के लिए तत्पर रहेंगे।
रक्तदान शिविर का नेतृत्व कर रहे डॉ अमित गुप्ता रक्तवीर अध्यक्ष एस.ए. ब्लड डोनेशन क्लब, आगरा जोनल कोऑर्डिनेटर निफा ने कहा कि रक्तदान एक महान निःस्वार्थ मानवसेवा का कार्य है, जो किसी की जान बचा सकती है। यह न केवल दूसरों के लिए बल्कि हमारे स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर गर्व की अनुभूति हुई।

Read More »

एक धमाका और सब कुछ हुआ तबाह, पांच लोगां की गई जान, 11 घायल

फिरोजाबाद। थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के गांव नौशहरा में हुए बम धमाके की गूंज लखनऊ तक पहुंच चुकी है। आरोपी ने एक ही गांव में चार गोदाम बना रखे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना की जानकारी दी। इस धमाके में 100 से अधिक मकान में नुकसान हुआ है जबकि आधा दर्जन से अधिक मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गए। पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 11 लोग घायल हैं। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के इलाकों में खिड़की-दरवाजे टूट गए और दीवारों में दरारें तक पड़ गईं। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
सोमवार देर रात साढ़े दस बजे करीब नेशनल हाईवे पर नौशहरा में एक मकान के अंदर रखे हुए पटाखों में अचानक आग लग गई। पटाखों में आग लगने से तेज विस्फोट हुआ और तेज धमाके की आवाज के साथ ही आस-पास के मकानों की दीवारें गिर गईं। कई मकानों में दीवार में दरार आ गईं। जेसीबी मशीन को मौके पर बुलाया गया था। प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि धमाका इतनी तेज था कि कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था।

Read More »

सत्ता के भूखे लोगों को गणेश पूजन से परेशानी हो रही है, मोदी

कविता पंतः नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजन में उनके शामिल होने पर सवाल खड़े करने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि सत्ता के भूखे लोगों को इससे परेशानी हो रही है।
श्री मोदी भुवनेश्वर में अपने 74वें जन्म दिन के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। मोदी ने कहा कि बांटो और राज करो’ की नीति पर चलने वाले अंग्रेजों की नज़रों में उस समय भी ‘गणेश उत्सव’ खटकता था। आज भी, समाज को बांटने और तोड़ने में लगे सत्ता के भूखे लोगों को गणेश पूजा से परेशानी हो रही है।
मोदी ने कहा कि काँग्रेस और उसके इकोसिस्टम के लोग पिछले कुछ दिनों से इसलिए भड़के हुए हैं, क्योंकि मैंने गणपति पूजन में हिस्सा लिया था। और तो और कर्नाटक में, जहां इनकी सरकार है, वहाँ तो इन लोगों ने और भी बड़ा अपराध किया। इन लोगों ने भगवान गणेश की प्रतिमा को ही सलाखों के पीछे डाल दिया।

Read More »