Monday, May 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अवैध खनन में जुटे डंफर व ट्रैक्टर ट्रालियों से क्षेत्र में हो रहे हादसे

अवैध खनन में जुटे डंफर व ट्रैक्टर ट्रालियों से क्षेत्र में हो रहे हादसे

पवन कुमार गुप्ता: रायबरेली । ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र में सड़क दुर्घटना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। एक तरफ निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस-वे में मिट्टी ढोने के कार्य में लगे डंफर का क्षेत्र में आतंक है तो वहीं रात के अंधेरे में क्षेत्र के अंदर होने वाले अवैध खनन में लगी ट्रैक्टर ट्रालियों से जोखिम बना रहता है। अब इसमें पुलिस ना तो तेज रफ्तार चलने वाले डंफरों पर नियंत्रण लगा पा रही और ना ही रात के अंधेरे में होने वाले अवैध खनन और धड़ल्ले से मिट्टी ढोने के लिए चल रही ट्रैक्टर ट्राली पर प्रतिबंध।
इसी शिथिलता के चलते ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के सलोन रोड पर एक सड़क हादसा देखने को मिला। जिसमें फुटपाथ पर खड़े दो लोगों को अनियंत्रित डंफर ने कुचल दिया, जिसमें एक की हालत काफी गंभीर है, उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
बताते चलें कि यह घटना ऊंचाहार सलोन मार्ग पर बहेरवा और मेन प्लांट गेट के मध्य हुआ । स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार की रात में चौराहा निवासी मो. कैसर और राजू सड़क के किनारे फुटपाथ पर खड़े थे। उसी समय ऊंचाहार से सलोन की ओर जा रहे गंगा एक्सप्रेस वे में मिट्टी ढोने में लगे एक तेज रफ्तार अनियंत्रित डंफर ने फुटपाथ पर खड़े लोगों को टक्कर मार दी। आसपास मौजूद लोगों ने तत्काल घायलों को सीएचसी पहुंचाया । जहां प्राथमिक उपचार के बाद मो. कैंसर को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है । कोतवाल अनिल सिंह का कहना है कि डम्फर और चालक दोनों को पकड़ लिया गया है। तहरीर मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।