Thursday, October 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर देश ने किया बापू को याद

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर देश ने किया बापू को याद

कमल नैन नारंगः नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर देश के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ समेत कई नेताओं ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के स्मारक राजघाट का दौरा किया, बापू को श्रद्धा-सुमन अर्पित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने भी राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी राजघाट श्रद्धांजलि देने पहुंचे।
पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, सभी देशवासियों की ओर से पूज्य बापू को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। सत्य, सद्भाव और समानता पर आधारित उनका जीवन और आदर्श देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणापुंज बना रहेगा।
पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ‘देश के ‘‘जवान’’, ‘‘किसान’’ और ‘‘स्वाभिमान’’ के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर सादर श्रद्धांजलि।