Thursday, April 25, 2019
Breaking News
Home » 2019 » February » 03

Daily Archives: 3rd February 2019

शिवपाल यादव ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लडने का किया ऐलान

शिकोहाबाद। प्रगतिशल समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शिकोहाबाद के रामलीला मैदान में आयोजित रैली में फिरोजाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि 2019 में देश में नए फैसले होने हैं। साथ ही कहा की पार्टी में किसी पद की लालसा नही की थी। वह तो पार्टी में सम्मान चाहते थे। लेकिन उसके बाद भी मेरा व नेताजी मुलायम सिह का बार-बार अपमान किया गया।
शिकोहाबाद में आयोजित प्रसपा की रैली में पहुचते ही कार्यकर्ताओं ने शिवपाल यादव को फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। शिवपाल सिह यादव ने फिरोजाबाद सीट से चुनाव लडने का ऐलान करते हुए कहा कि यह चुनाव क्षेत्र की जनता को लडना है। उन्होने सपा नेता प्रो. रामगोपाल यादव का बिना नाम लिए ही जमकर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होेने 43 साल तक सपा का झंडा थामें रखकर पार्टी की मजबूती के लिए काम किया। नेताजी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर वह पार्टी को मजबूत करते रहे। उन्हे कभी किसी भी पद की लालसा नही रही। जब नेताजी रक्षामंत्री बने तब वह विधायक का चुनाव लडे थे। प्रदेश में सपा 226 सीट से सिमटकर 47 पर आ गई। उसके पीछे उत्तरदाई कौन है। अगर पार्टी में उनकी बात सुनी जाती तो पार्टी की हालत यह नही होती। उनके पास मौजूद विभाग ने सडको, पुलो, नहरों की सफाई का काम बेहद तेजी से किया। हमारे दामन पर एक दाग नही है। हमे बीजेपी की बी टीम बताया जाता है। सरकार ने हमे बंगला वरिष्ठ विधायक होने के कारण दिया गया है। अगर लोग चाहते हैं कि वह बंगला छोड दू तो ऐसे दस बगले छोड सकता हूॅ। वह तो झोपडी में भी गुजारा कर सकते हैं। हमारे पास इतना पैसा नही है कि चुनाव लड सके आप सभी लोगों को वोट व पैसे से पार्टी की मदद करनी होगी। पार्टी में गलत काम को लेकर विरोध किया। लेकिन मलाई चाटने वालों ने ही उन्हे पार्टी से निकलवा दिया। आखिर वह कौन लोग थे। जिनके कारण उन्हे बाहर निकाला गया। उन्होने नेताजी, प्रोफेसर रामगोपाल यादव का हमेशा सम्मान किया है। उन्होने पुत्र की कसम खाकर भी कहा था कि वह कभी मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते। उन्होने केन्द्र व राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 56 इंच के कारण देश की जमीन पर कब्जा हो रहा है।

Read More »

शोषित समाज को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन कर दिया ज्ञापन

घाटमपुर, कानपुर। आज दोपहर अखिल भारतीय सामाजिक न्याय मंच संयोजक इंजीनियर रामगोपाल उत्तम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर जमकर नारेबाजी की विभिन्न मार्गो से भ्रमण करता हुआ जुलूस स्थानीय तहसील प्रांगण पहुंचा, जहां बैठक के बाद इंजीनियर रामगोपाल उत्तम के नेतृत्व में वक्ताओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किए और प्रधानमंत्री भारत सरकार को संबोधित 12 सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार राकेश वर्मा को सौंपा जिस में आरक्षण प्रावधानों के विपरीत यूजीसी द्वारा जारी किया गया रोस्टर एवं इसके आधार पर शिक्षण संस्थानों पर की गई नियुक्तियां सीट निरस्त करने जाति आधारित जनसंख्या की गणना शीघ्र जनता को बताए जाने वोह जातियां जिनका पुश्तैनी धंधा कृषि एवं पशुपालन रहा है उन सभी को ओबीसी श्रेणी में लाने पूरे देश में ओबीसी को जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण देने निजी संस्थानों एवं ठेकेदारी उद्योग व्यापार में भी sc.st.obc एवं अल्पसंख्यकों का आरक्षण लागू करने आरक्षित श्रेणी का कोटा शीघ्र पूर्ण किए जाने जब तक आरक्षण का कोटा पूरा ना हो जाए तब तक ओपन कैटिगरी में कोई भर्ती न करने, प्रमोशन में आरक्षण शीघ्र बहाल किया जाए तथा ओबीसी को प्रमोशन में आरक्षण दिया जाए एससी एसटी ओबीसी को भी विधानसभा एवं लोकसभा में जनसंख्या के अनुपात में सीटें आरक्षित की जाए तथा आरक्षित सीटे चुनाव में बदली जाए न्याय पालिका में भी एससी एसटी ओबीसी एवं जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण दिया जाए जंगली जानवरों से किसानों की फसल की सुरक्षा की जाए कृषि यंत्रों खाद्य एवं कृषि उपयोगी वस्तुओं में जीएसटी सहित सभी कर शीघ्र समाप्त करने, शहरों के ऑर्गेनिक कचड़े की खाद एवं सीवर की सिल्ट किसानों के खेतों में पहुंचाएं जिससे रासायनिक खादों की निर्भरता कम हो सके। इंजीनियर राम गोपाल वर्मा संयोजक सामाजिक न्याय मंच ने कहा कि एससी एसटी ओबीसी एवं माइनॉरिटी के लोगों ने आज तहसील स्तर पर आंदोलन का दूसरा चरण पूरा किया है। सभी मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। इस आंदोलन के चैथे चरण 5 मार्च 2019 को भारत बंद का आवाहन किया गया है।

Read More »

किसानों की सुनवाई नहीं हुई तो व्यापार मंडल अनिश्चितकालीन बंद करेगा बाजार

फिरोजाबाद। व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष रविंद्रलाल तिवारी के नेतृत्व में आज भारतीय किसान यूनियन (भानू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. भानुप्रताप सिंह का जैन मंदिर सुभाष तिराहे के पास स्वागत किया गया। काफी संख्या में व्यापार मंडल के पदाधिकारी मौजूद रहे। जिसमें कौशल किशोर उपाध्याय, समाजसेविका नीता पांडेय, मनोज चन्देल बाबा, यतीन्द्र मोहन तैलंग संग काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष रविंद्र लाल तिवारी ने कहा कि आज हमने भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. भानुप्रताप सिंह का स्वागत किया है और व्यापार मंडल उनके साथ है देश का व्यापारी किसान बहुत परेशान है 21 दिनों तक सांखिनी गांव में किसानों का धरना प्रदर्शन किया जा रहा है वहां कोई भी नेता या अधिकारी नहीं पहुंचा है हम भाकियू के साथ हैं अगर जल्द ही मांगे नहीं मानीं गयीं तो फिर अनिश्चितकालीन फिरोजाबाद जनपद बंद किया जायेगा। इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बच्चू सिंह भी मौजूद रहे।

Read More »

श्रीमती सरोज सिंह निडर की दसवीं पुण्यतिथि पर कवि सम्मेलन आयोजित

फिरोजाबाद। श्रीमती सरोज सिंह निडर की दसवीं पुण्यतिथि के अवसर पर राजेंद्र सिंह विश्राम गृह में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें दूर-दूर से आये कवियों ने भाग लिया। पूर्व सांसद ओमपाल सिंह निडर संग कई सारे कवियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी वहीं कार्यक्रम से पूर्व श्रीमती सरोज सिंह निडर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये गये और उनके जीवन काल पर प्रकाश डाला गया। इसके बाद कवियों ने अपनी कविताओं की प्रस्तुतियां दीं। इस बारे में आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि उनकी दादी स्व. श्रीमती सरोज सिंह निडर की पुण्यतिथि के अवसर पर इस कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है।

Read More »

भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ ने गरीबों को बांटे कपड़े

फिरोजाबाद। भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ द्वारा राजेन्द्र विश्राम गृह के सामने गरीबों की मदद को अपना व चिर परिचितों के घरों का अनुपयोगी कपड़ा दान करने को कैम्प लगाया गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में आये गरीब, असहाय जरूरतमंद लोगों को कपड़ा देकर बच्चों को खुद पहनाकर नेक कार्य किया गया। जिसकी सभी ने सराहना की। इस दौरान समाज सेवी एवं लोकसभा मीडिया प्रभारी भाजपा अमित गुप्ता, महानगर संयोजक अनुभव माहेश्वरी बॉबी, राहुल चैहान, हरीओम शर्मा रग्गी, हिमांशु अग्रवाल, हिमांशु वशिष्ठ, दीपक राठौर, हरिओम वर्मा, प्रमोद राजोरिया, मुकेश कुमार, एनजीओ प्रकोष्ठ के अनुराग माहेश्वरी, राहुल कुमार, राहुल जैन, प्रमोद श्रीवास्तव, अमरदीप राय, दुर्गेश चित्तौड़िया, सपना शर्मा, सुनील राजपूत, बिट्टू जैन, अंशुल शर्मा, भाजपा साइबर योद्धा से विशाल मोहन यादव, हिमांशु अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Read More »

पीएसपी की रैली को सपा नेताओं ने बताया फेल

कहा-भाजपा की बी टीम के रूप में काम कर रही प्रसपा
फिरोजाबाद। समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य डा. दिलीप यादव, शिकोहाबाद विधानसभा से चुनाव लड़े व युवजन सभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव एवं वरिष्ठ सपा नेता अवनींद्र यादव ने संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा कि पीएसपी की रैली से लगता है कि पीएसपी के महत्वाकांक्षी नेता जो हर पल अपने भतीजों को मात देने की साजिश रचते रहते हैं और आज भी नहीं चूक रहे हैं। यह रैली पूरी तरह से फेल करार देते हुये सपा नेताओं ने कहा कि इन भतीजे रूपी अभिमन्यु को चक्रव्यूह तोड़कर बाहर निकलना भली भांति आता है। फिरोजाबाद की जनता ने देखा है कि 24 अक्टूबर 2016 को ठीक इसी प्रकार का एक मंच लखनऊ में लगाया गया था, वहां पर शिवपाल जी अखिलेश यादव जी को पार्टी से निकालना चाहते थे परन्तु अखिलेश यादव ने अचानक उस मंच पर पहुंचकर सभी के सामने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुये अपने आप को बचा लिया था। ठीक उसी तरह आज का पीएसपी का प्रायोजित, सुनियोजित षडयंत्रकारी कार्यक्रम पूरी तरह से फ्लाॅप शाू साबित हुआ है, क्योंकि पैसे देकर जिले से बाहर की भीड़ बुलायी गयी व भाजपा ने पूरी तरह इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये अपने कार्यकर्ता व समर्थक भेजे थे और रैली का सारा खर्चा भाजपा ने ही किया है। इससे साफ जाहिर होता है कि पीएसपी-बीजेपी की बी टीम के रूप में काम कर रही है। इनका मकसद चुनाव लड़ना व जीतना नहीं बल्कि भाजपा को मदद पहुंचाना है और अब फिरोजाबाद की जनता ने रामलीला मैदान में न पहुंचकर यह साबित कर दिया कि बीजेपी व पीएसपी फ्रैण्डली मैच खेलकर चुनावी मैदान में दूसरे व चैथे स्थान के लिये लड़ेंगे।

Read More »

आवारा घायल गाय को चौकी प्रभारी ने फायर ब्रिगेड की टीम के सहयोग से कुएं से जिंदा बाहर निकलवाया

शिवली, कानपुर देहात। मैथा तहसील क्षेत्र के चंद्रबल किशनपुर एवं मदारपुर गांव के बीच स्थित वर्षों से सूखे पड़े कुएं में गिरकर तीन दिन से जिंदगी मौत से जूझ रही आवारा घायल गाय को मैथा चौकी प्रभारी ने मदारपुर गाजीउद्दीन के ग्राम प्रधान एवं ग्रामीणों तथा फायर ब्रिगेड की टीम के सहयोग से कुएं से जिंदा बाहर निकलवाया। कुएं से बाहर निकलवाई गयी घायल गाय का उपचार पशु चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है। गाय को कुएं से बाहर निकलवाने पर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने चैकी प्रभारी एवं ग्राम प्रधान की सराहना की।
मैथा तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा मदारपुर गाजीउद्दीन के ग्राम प्रधान रामचंद्र यादव ने बताया कि उनके गांव एवं कैरानी ग्राम सभा के मजरा चंद्रबल किशनपुर गांव के बीच जंगल में स्थित वर्षों पुराने सपाट कुएं में तीन दिन पूर्व एक आवारा गाय गिर गई थी। शुक्रवार देर शाम उनको कुएं में गाय पड़ी होने की जानकारी मिली तो उन्होंने इस बात की सूचना मैथा चैकी इंचार्ज को दी।

Read More »

जादूगर ने दी स्वस्थ शरीर की जानकारी

टूंडला। रविवार को गांव गदलपुरा में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जादू का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जादूगर देव ने गर्भवती महिलाओं को जच्चा-बच्चा स्वस्थ रखने और परिवार नियोजन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने दूसरे बच्चे के जन्म के बीच के अंतर के बारे में बताया। पुरूष नसबंदी को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया। गर्भवती महिलाओं में खून की कमी होने पर हरी सब्जियां, आयरन की गोलियां, दूध, फल का प्रयोग करने के बारे में बताया। इस मौके पर आशा प्रेमवती वर्मा, संगिनी, अनीता राजपूत आदि मौजूद रहे।

Read More »

जनपद स्थापना दिवस पर आयोजित होगी विचार गोष्ठी

फिरोजाबाद। जनपद स्थापना एंव विकास समिति फिरोजाबाद द्वारा 30 वीं वर्षगाॅठ आगरा रोड आडोटोरियम ट्रामा सेन्टर में मनायेगी। यह जानकारी कार्यक्रम संयोजक उमाकान्त पचैरी अध्यक्ष द्विजेन्द्र मोहन शर्मा द्वारा दी गयी।
उन्होने बताया कि फिरोजाबाद शहर को जिला बने 30 वर्ष हो चुके है। पाॅच फरवरी को 30 वर्ष हो रहे है। जिनके उपलक्ष्य में संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा। जिसकी मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नेहा शर्मा, डा. निमित्त गुप्ता यूरो सर्जन ट्रामा सेन्टर, प्रमुख वक्ता अनूप चन्द्र जैन समाज सेवी, रामनिवास गुप्ता प्रमुख शिक्षाविद समाजसेवी, अध्यक्षता संस्थापक झब्बूलाल अग्रवाल रहेगे।

Read More »

राष्ट्रीय चेतना सेवा समिति बेटियों को बांटे कम्बल

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय चेतना सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष गुप्ता की अध्यक्षता मे रविवार को राष्ट्रीय चेतना सेवा समिति द्वारा देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेणना से संचालित बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विद्यालय सुहाग नगर मे बेटियो को अनीस अग्रवाल ने कम्बल, भोजन, मिठाई एवं गुल्लक वितरित की। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष गुप्ता ने कहा कि अनीस अग्रवाल के नेतृत्व मे अनवरत रूप से सामाजिक कार्य किये जा रहे हैं। वहीं बेटियो को निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जा रही है।

Read More »