Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हाथरस में भाजपा का फिर से खिला कमल, श्वेता चौधरी की ऐतिहासिक जीत

हाथरस में भाजपा का फिर से खिला कमल, श्वेता चौधरी की ऐतिहासिक जीत

हाथरसः जन सामना संवाददाता। नगर निकाय चुनाव 2023 के तहत जनपद में गत 11 मई को मतदान आयोजित होने के बाद 13 मई को अलग-अलग तहसीलों पर जनपद की सभी नगर पंचायतों व नगर पालिका अध्यक्ष के लिए मतगणना आयोजित की गई। जिसमें हाथरस नगर पालिका परिषद के लिए मतगणना आगरा रोड स्थित एमजी पॉलिटेक्निक कॉलेज पर आयोजित की गई। यहां हाथरस नगर पालिका के साथ ही नगर पंचायत मुरसान तथा मेंडू की मतगणना आयोजित की गई और मतगणना में हाथरस नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर फिर से कमल का फूल खिला है और भारतीय जनता पार्टी का कब्जा बरकरार रहा है तथा हाथरस नगर पालिका परिषद क्षेत्र में समाजवादी पार्टी दूसरे एवं बहुजन समाज पार्टी तीसरे तथा कांग्रेस पार्टी चतुर्थ स्थान पर रही है। मतगणना को लेकर मतदान स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। वहीं हजारों समर्थकों की भीड़ मतगणना स्थल के आसपास जमा थी और समर्थक अपने हाथों में फूल माला, दुपट्टा आदि लेकर अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए स्वागत हेतु तत्पर खड़े थे।आगरा रोड स्थित एमजी पॉलिटेक्निक कॉलेज पर नगर निकाय चुनाव 2023 के तहत नगर पालिका परिषद हाथरस एवं नगर पंचायत मुरसान, मेंडू के लिए आयोजित मतगणना में हाथरस नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर फिर से कमल खिला है और नगर पालिका परिषद हाथरस में भारतीय जनता पार्टी का पिछले काफी समय से चला आ रहा कब्जा बरकरार रहा है और हाथरस नगर पालिका परिषद की नई पालिका अध्यक्ष श्वेता चौधरी पत्नी पूर्व सांसद राजेश दिवाकर होंगी। लेकिन हाथरस नगर पालिका परिषद के 35 वार्डाे में देखा जाए तो भाजपा को बहुमत नहीं मिला है और वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों का जलवा कायम रहा है।
नगर पालिका परिषद हाथरस के अध्यक्ष पद हेतु आज सुबह 7 बजे से पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में मतगणना आयोजित की गई और मतगणना में भारतीय जनता पार्टी की अध्यक्ष पद की प्रत्याशी श्वेता चौधरी ने पहले राउन्ड से ही बढ़त बना ली और मतगणना सात राउंडों में आयोजित की गई तथा श्वेता चौधरी ने पहले राउन्ड में 10899 मत, समाजवादी पार्टी के लल्लन बाबू एडवोकेट को 4835, बहुजन समाज पार्टी के प्रमोद संजय को 2196 तथा कांग्रेस की सीमा संत को 392 मत मिले।
जबकि द्वितीय राउंड में भाजपा को 21373, समाजवादी पार्टी को 9980, बहुजन समाज पार्टी को 4314, कांग्रेस को 830 तथा तीसरे राउंड में भाजपा को 30999, समाजवादी पार्टी को 14831, बहुजन समाज पार्टी को 6936 तथा कांग्रेस पार्टी को 1251 मत मिले। जबकि चौथे राउंड में भाजपा को 39539, समाजवादी पार्टी को 18371, बहुजन समाज पार्टी का 9185 तथा कांग्रेस पार्टी को 1532 मत मिले हैं। 5वें राउन्ड में भाजपा को 42823, सपा को 20308, बसपा को 11157 तथा कांग्रेस को 1682 मत मिले हैं और भारतीय जनता पार्टी ने पांचवें राउन्ड में 22515 मतों से बढ़त बनाकर विजयश्री की ओर अग्रसर हो गई है और भाजपा प्रत्याशी श्वेता चौधरी 23174 वोटों से ऐतिहासिक विजयश्री प्राप्त की है।
मतगणना स्थल पर समर्थकों की भारी भीड़ लगी हुई थी और समर्थक कोई फूलों का विशाल हार लेकर तो कोई फूल मालाओं को लेकर तथा कोई दुपट्टा आदि को लेकर स्वागत के लिए तत्पर खड़े थे और अपने प्रत्याशी एवं नए पालिका अध्यक्ष के आने का इंतजार कर रहे थे। वही भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को कई बार भागदौड़ करते हुए भीड़ को दौडाना पड़ा और आगरा रोड पर आज वाहनों का आवागमन बंद था। लेकिन उसके बावजूद भी हजारों समर्थकों की भीड़ आगरा रोड पर मौजूद थी। वहीं समर्थकों के जोश उत्साह को देखकर पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी बेहद गदगद हो रहे थे। वही जनता द्वारा भाजपा को फिर से अवसर दिए जाने से अन्य दलों के समर्थक व कार्यकर्ता भारी मायूस एवं निराश दिखे।
मतगणना स्थल पर भाजपा की हाथरस नगर पालिका परिषद की नई नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्वेता चौधरी के साथ सांसद राजवीर दिलेर, जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय, भाजपा जिला प्रभारी चौधरी देवेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, पूर्व सांसद राजेश दिवाकर, ब्लाक प्रमुख मुरसान रामेश्वर उपाध्याय, सांसद प्रतिनिधि ठा. राजेश सिंह गुड्डू, जिला महामंत्री हरीशंकर राना भूरा पहलवान, भाजपा शहर अध्यक्ष शरद मोहश्वरी, भाजपा नेता पंकज प्रेमाकर, नितिन गौतम, सुधीर पचौरी आदि मौजूद थे और सभी लोग विक्टरी साइन बनाकर जीत का इजहार कर रहे थे।