Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तीसरे दिन भी जारी रहा शिक्षामित्रों का धरना प्रदर्शन

तीसरे दिन भी जारी रहा शिक्षामित्रों का धरना प्रदर्शन

2017.08.05. 5 ssp skc1मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। न्याय मिलने तक धरना प्रदर्शन का ऐलान करने वाले समायोजित शिक्षामित्रों का धरना प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद सहायक शिक्षक पद से हटाए गए शिक्षामित्रों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।
25 जूलाई को सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद प्रदेश भर शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद के आयोग्य मानते हुए उनके पद से हटा दिया गया। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की जद में आए शिक्षामित्रों में हताशा और बैचेनी की स्थिति कायम हो गई है।परिणाम स्वरूप प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कई शिक्षामित्रों ने आत्मदाह जैसे कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।जानकारी के मुताबिक गत दिवस जनपद की तहसील जसराना क्षेत्र में एक शिक्षामित्र सत्यप्रकाश ने हताशा के चलते खुद की जीवन लीला समाप्त कर ली। मुख्यालय स्थित धरना स्थल पर बैठे शिक्षामित्रों ने प्रदेश सरकार से शिक्षक नियमावली में संशोधन करके उनके हित में कोई रास्ता निकालने का अनुरोध किया है। शिक्षामित्रों की माने तो इस मामले का निस्तारण नहीं होने तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।
धरना प्रदर्शन के दौरान आशीष शर्मा, संदीप राजपूत, हेमलता शर्मा, रामसेवक कौशिक, हरिओम सिंह, राजीव शर्मा, यतेद्र उपाध्याय, अश्वनी तिवारी, विनय सिंह, अमरपाल सिंह और नीता उपाध्याय आदि मौजूद थे।
दो मिनट का मौन रख साथी को दी श्रद्वांन्जली
धरना प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों ने गत दिवस हताशा के चलते जान गंवाने वाले अपने साथी शिक्षामित्र सत्यप्रकाश की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की।