Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने सेफ सिटी परियोजना के तहत बैठक कर दिये आवश्यक निर्देश

जिलाधिकारी ने सेफ सिटी परियोजना के तहत बैठक कर दिये आवश्यक निर्देश

कानपुर नगर। जिलाधिकारी विशाख जी0 द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभागार में अन्तर्विभागीय समन्वय एवं कन्वर्जेन्स के माध्यम से जनपद में ‘सेफ सिटी परियोजना’ के क्रियान्वयन की प्रगति से संबंधित बैठक संपन्न हुई। सेफ सिटी परियोजना के अंतर्गत शहर के विभिन्न स्थानों पर स्थानीय सीसीटीवी कैमरा को स्मार्ट सिटी के आई0 सी0सी0सी कंट्रोल रूम इंटग्रेट किए जाने के लिए पुलिस विभाग, नगर निगम, विद्युत विभाग, कानपुर विकास प्राधिकरण, नगर परिवहन विभाग, शहरी स्थानीय निकाय, चिकित्सा, महिला कल्याण विभाग के साथ बैठक आयोजित कि गई।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जनपद के मुख्य मार्गों पर संचालित मेडिकल स्टोर्स के बाहरी सी सी टी वी कैमरों के स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से लिंक कराने के प्रगति कम होने के दृष्टिगत ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देशित किया गया कि अपर जिलाधिकारी नगर की साथ मेडिकल स्टोर एशोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कराकर मेडिकल स्टोर्स के बाहरी सी सी टी वी कैमरे जिनकी वीडियो सार्वजनिक रास्ते पर फोकस किया जाए को स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से लिंक कराना सुनिश्चित किया जाए। जनपद में संचालित नगरीय परिवहन विभाग की बसों में लगे कैमरों को स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से इंटरलिंक कराने हेतु लंबित कार्यवाही को शीघ्र पूर्ण किया जाए।
उपायुक्त (उद्योग) एवं उपायुक्त, राज्य कर यह सुनिश्चित करें कि होटल एशोसिएशन, औद्योगिक प्रतिष्ठानों एवं दुकानदारों को बाहरी सी सी टी वी कैमरों को स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से लिंक कराने के संबंध में प्रोत्साहित किए जाने हेतु उनके प्रतिनिधियों को उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु की बैठक में प्रजेन्टेशन आयोजित किया जाए।
अपर जिलाधिकारी, आपूर्ति यह सुनिश्चित करें कि ऑयल कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ जनपद के पेट्रोल पंपों के एसोशिएसन के प्रतिनिधियों के साथ एक सप्ताह में बैठक कर मुख्य मार्गों की ओर लगे सी सी टी वी कैमरों के स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से लिंक कराएं।
समस्त कैमरों को कानपुर स्मार्ट सिटी के तहल इंटीग्रेटड कमाण्ड एवं कन्ट्रोल सेन्टर (आईसीसीसी) से कनेक्ट करके 24 घण्टे उससे मॉनिटरिंग की जायेगी।
मेडिकल स्टोर, दुकानों तथा होटलों में अपर जिलाधिकारी नगर द्वारा, स्कूल एवं शैक्षणिक संस्थाओं की अपर जिलाधिकारी न्यायिक एवं चिकित्सालयों/पैथोलॉजी, औद्योगिक प्रतिष्ठानों की मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नोडल अधिकारी के रूप में सम्बन्धित से बैठक अयोजित कर बाहरी कैमरों को स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से इंटरलिंक कराए जाने की प्रगति की मॉनीटरिंग की जाएगी।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुधीर कुमार, समस्त अपर जिलाधिकारी, उपयुक्त उधोग, जिला पूर्ति अधिकारी, पुलिस अधीक्षक पश्चिम, जिला प्रोबेशन अधिकारी आदि सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक