Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » फतेहपुर व खागा को मिली एक और रेलगाड़ी

फतेहपुर व खागा को मिली एक और रेलगाड़ी

फतेहपुर। सांसद व भारत सरकार की उपभोक्ता मामले खाद एवं सार्वजनिक वितरण और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने जानकारी देते हुए बताया कि रेल मंत्रालय द्वारा उनके प्रयास के फल स्वरुप फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर सीतामढ़ी बिहार से चलकर आनंद विहार नई दिल्ली जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस का ठहराव व खागा रेलवे स्टेशन पर वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए टाटा जम्मू तवी एक्सप्रेस का ठहराव 24 सितंबर 2023 से प्रारंभ हो रहा है। इसके लिए साध्वी ने माननीय रेल मंत्री व देश के प्रधानमंत्री को जनपद की तरफ से आभार व्यक्त किया।
उन्होंने यह भी कहा कि शीघ्र ही बनारस से उज्जैन महाकाल एक्सप्रेस के रुकने के अलावा अन्य कई ट्रेनों को ठहराव दिलाने के लिए प्रयासरत हैं।
डीआरएम रेलवे प्रयागराज ने साध्वी से 24 सितंबर 2023 को समय 10: 30 बजे मुरी एक्सप्रेस को खागा स्टेशन पर हरी झंडी दिखाने का आग्रह किया है जिसमें साध्वी उक्त दिवस पर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगी। इन दोनों ट्रेनों के ठहराव से जहां जनपद वासियों राहत मिलेगी वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने चर्चा की कि अगर एक ट्रेन महाराष्ट्र और गुजरात जाने वाली ठहराव मिल जाए तो जो हमारे बच्चे प्रदेश कमाने जाते हैं उनको काफी राहत मिलेगी और समय से पहुंच भी सकेंगे।