Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विदेश भेजने के नाम पर ठगी, मुकदमा दर्ज

विदेश भेजने के नाम पर ठगी, मुकदमा दर्ज

बिंदकी/फतेहपुर। दो अलग-अलग पीड़ितों ने एक दंपति पर विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने न्यायालय के आदेशानुसार दंपति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। दर्ज मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि दंपति ने विदेश भेजने के नाम पर रुपए ले लिए और विदेश नहीं भेजा। रुपया वापस मांगने पर अपशब्दों के साथ जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है।
कोतवाली क्षेत्र के सैरपुर गांव निवासी रामशंकर सिंह तथा उसकी पत्नी नीतू के खिलाफ दो अलग-अलग पीड़ितों ने न्यायालय के आदेश पर विदेश भेजे जाने के नाम पर ठगी करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पहला मुकदमा अजय कुमार मौर्य पुत्र गंगासागर निवासी ग्राम सिमौर थाना गाजीपुर जनपद फतेहपुर ने दर्ज कराया है जिसमें आरोप लगाया गया है कि राम शंकर और उसकी पत्नी नीतू ने नौकरी के लिए विदेश भेजने के नाम पर 2 लाख 20 हजार रुपए की ठगी की और विदेश नहीं भेजा गया। मामले पर जब उनसे रुपया मांगा गया तो गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी जाती है। वहीं दूसरी ओर माया देवी पत्नी सोहनलाल निवासी बड़ी बाग मजरे कसराव थाना हथगाव जनपद फतेहपुर ने पति को नौकरी के लिए विदेश भेजने के नाम पर 2 लाख 55 हज़ार की ठगी करने का मुकदमा न्यायालय के आदेश पर दर्ज कराया है रुपया वापस मांगने पर अपशब्द बोलते हुए जान से मारने की धमकी दी जा रही है पुलिस ने दोनों मामले में ही न्यायालय के आदेश पर दंपति के खिलाफ जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक