Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गांधी व शास्त्री जयन्ती मनाई, दी पुष्पांजलि

गांधी व शास्त्री जयन्ती मनाई, दी पुष्पांजलि

फतेहपुर। देश के राष्ट्रीय महापर्व को लेकर देश के दो महापुरुषों की प्रतिमा पर जयंती के अवसर पर माल्यार्पण एवं पुष्पमालाओं को अर्पित करते हुए विधायकों, पुलिस अधीक्षक तथा क्षेत्राधिकारियों ने सार्वजनिक स्थलों, सरकारी संस्थानों में उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलवाई गई। साथ ही स्वच्छ अभियान के तहत साफ-सफाई पर पुरजोर कसते हुए जनपद के अलावा सभी तहसील क्षेत्रों में धूमधाम से जयंती को मनाया गया।
जनपद के पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पमाला को अर्पित किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित अधिकारियों/पुलिस कर्मियों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी के जीवनी पर प्रकाश डालकर बापू जी के बताये गये सत्य एवं अहिंसा के मार्ग में चलने हेतु प्रेरित किया गया तथा सभी को अपने आस-पास स्वच्छ वातावरण बनाये रखने की अपील की गई और बताया गया कि स्वच्छता से ही मनुष्य स्वस्थ्य और निरोग रहता है। कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित अधिकारियो और कर्मचारियों को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गयी। इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा भी पुलिस कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित किया गया और पुलिस कार्यालय में नियुक्त समस्त अधिकारी एवं कर्मचारीगणों को अपना आवास तथा कार्यालय को साफ-सुथरा रखने के साथ स्वच्छता की शपथ दिलायी गयी। बिंदकी क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार दुबे ने भी अपने तय निर्धारित समय पर कोतवाली बिंदकी पहुंचकर उपस्थित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों तथा सहयोगी पुलिस महिला तथा पुरुष आदि को सत्य के मार्ग पर चलने हेतु प्रेरित करते हुए कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई। उधर क्षेत्रीय विधायक जय कुमार सिंह जैकी ने अमर शहीद बावनी इमली में 52 अमर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए व्याप्त गंदगी को अपने कार्यकर्ताओं के साथ झाडू लगाकर सफाई अभियान चलाया। तो वहीं जहानाबाद विधायक राजेंद्र सिंह पटेल ने भी बिंदकी नगर स्थित गांधी चौराहे पर महात्मा गांधी जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
इस अवसर पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार चतुर्वेदी, क्राइम इंस्पेक्टर मनोज कुमार पांडेय, सब इंस्पेक्टर सत्यदेव गौतम, अबरार सिद्धिकी, विपिन सिंह यादव के साथ तमाम महिला और पुरुष सिपाही उपस्थित रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक