Tuesday, July 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कांग्रेस ने शिवराज के खिलाफ हनुमान को उतारा

कांग्रेस ने शिवराज के खिलाफ हनुमान को उतारा

नयी दिल्ली: कविता पंत। नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस ने भी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी ।. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने रामायण सीरियल में भगवान हनुमान की भूमिका निभाने वाले विक्रम मस्ताल को प्रत्याशी बनाया है।
बुधनी के रहने वाले मस्ताल टीवी सीरियल एक्टर हैं। उन्होंने 2008 में रामायण सीरियल में काम किया। वे बुधनी के सलकनपुर के किसान परिवार से संबंध रखते हैं। कांग्रेस ने इन्हें नर्मदा सेना की जिम्मेदारी भी दी है।
इसी के साथ कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के लिए अपनी पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है और भारतीय जनता पार्टी की भांति कांग्रेस ने भी गंभीरता दिखाते हुए इस चुनाव में अपने दिग्गज मैदान में उतारे दिए हैं। छिंदवाड़ा से पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ प्रत्याशी बनाए गए हैं।
भाजपा एक महीने पहले ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है, जबकि बाकी सीटों के लिए अभी नाम तय किए जा रहे हैं। इसी तरह कांग्रेस ने भी आज अपनी पहली सूची जारी की है. पहली सूची में कांग्रेस ने 144 प्रत्याशियों के नामों का एलान किया है।इसी सूची में श्योपुर से बाबू जंदेल, विजयपुर से रामीवास रावत, सबलगढ़ से बैजनाथ कुशवाह, जौरा से पंकज उपाध्याय, अटेर से हेमंत कटारे, लहार से डॉ. गोविंद सिंह, मेहगांव से राहुल भदौरिया, ग्वालियर रुरल से साहब सिंह गुर्जर, ग्वालियर ईस्ट से सतीश सिकरवार, ग्वालियर साउथ से प्रवीण पाठक, भीतरवार से लखनसिंह यादव, डबरा से सुरेश राजे, सेवदा से घनश्याम सिंह, भांडेर से फूलसिंह बरैया, दतिया से अवदेश नायक, करेरा से प्रागीलाल जाटव, फोहारी से कैलाश कुशवाह, शिवपुरी से केपीसिंह, पिछोर से शैलेन्द्र सिंह, छिंदवाड़ा से कमलनाथ, राऊ से जीतू पटवारी, कालापीपल से कुणाल चौधरी सहित अन्य प्रत्याशी शामिल है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर की चार विधानसभाओं में से कांग्रेस ने तीन पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। इसमें कांग्रेस ने बुदनी से विक्रम मस्ताल, आष्टा से प्रसपा से कांग्रेस में शामिल हुए कमल सिंह चौहान और सीहोर से युवा शशांक सक्सेना को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने इछावर विधानसभा से अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 30 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पाटन से और उपमुख्यमंत्री टी एस सिंह देव को अंबिकापुर से टिकट दिया है।
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सीतापुर से अमरजीत भगत, खरसिया से उमेश पटेल, कोरबा से जय सिंह अग्रवाल और सक्ती से डॉ. चंदन दास महंत को प्रत्याशी बनाया है. अरंग से कांग्रेस ने शिवकुमार दहरिया, डोंडी लोहरा से अनिला भेंडिया, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू, साजा से रविंद्र चौबे, नवागढ़ से गुरु रुद्र कुमार, पंडरिया से नीलकांत चंद्रवंशी, कर्वधा से मोहम्मद अकबर, खैरागढ़ से यशोदा वर्मा और डोंगागढ़ से हर्षिता स्वामी बघेल को टिकट दिया है।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक