Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विकास कार्यों को जल्द पूरा करने का दिया निर्देश

विकास कार्यों को जल्द पूरा करने का दिया निर्देश

2016-11-25-1-sspjs-dioknpकानपुर,जन सामना ब्यूरो। कार्यदाई संस्थायें सुनिश्चित करें कि जो कार्य उनके द्वारा पूर्ण कराये जा चुकें है उन पूर्ण कार्यो की सूची संयुक्त विकास आयुक्त को अवश्य उपलब्ध करायें। सेतु निगम के कृत कार्य पीछे होने पर उनके संयुक्त प्रबन्ध निदेशक के साथ अलग से बैठक कराई जाये इसी तरह पीछे चल रहे विभिन्न कार्य दाई संस्थाओं की भी अलग अलग बैठक की जाये और उनमें समस्त सम्बन्धित अधिकारी भी भाग लें ताकि उनकी वास्तविक समस्याओं का निराकरण किया जा सकें। जो कार्यदाई संस्थायें कार्यो में रूचि नहीं लेती है तो उनके विरुद्ध शासन को पत्र लिखा जाए ।
उक्त निर्देश मण्डलायुक्त मो. इफ्तेखारुद्दीन ने अपने शिविर कार्यालय में निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक में दिये। उन्होंने सी एन डी एस, उत्तर प्रदेश देश जल निगम, उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन, राजकीय निर्माण निगम, पैक्सफैड, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन, लि0 नि0 वि0, सेतु निगम, सिंचाई विभाग, जल निगम आदि विभागों की समीक्षा करते हुये निर्देशित किया कि अधूरे कार्यों को अबिलम्ब पूरा करें और यदि कार्य में बाधा हैं तो मुझे अवगत कराये ताकि उस बाधा को दूर किया जा सकें ।
मण्डलायुक्त ने समीक्षा में पाया कि अक्टूबर माह में 50 लाख से ऊपर की योजनाओं में पेयजल योजनाओं को पूर्ण करने में मण्डल में औरैया, कन्नौज एवं फर्रुखाबाद में 20 योजनायें पूर्ण कर प्रशासन को सौपी दी गयी हैं। इसी प्रकार लो0 नि0 वि0 द्वारा सड़क एवं पुल निर्माण में औरैया 6, कन्नौज एक, कानपुर देहात 2, फर्रुखाबाद 4 कुल 13 योजनायें पूर्ण कर रिपोर्ट विभाग को सौपी गयी है। 50 लाख से अधिक की लागत की योजनाओं में भवन निर्माण कार्य अक्टूबर माह में 54 योजनाये पूर्ण कर शासन में सौपी गयी है ।
उन्होंने ई – माॅनेटरिंग के अन्तर्गत पीछे चल रही परियोजनाओं की समीक्षा की। पेयजल योजनाओं की समीक्षा तथा ऐसी परियोजनाएं जो पूर्ण हो गयी है किन्तु विद्युत कनेक्शन के कारण लोकार्पण नही हो पा रहा है उन्हें 30 नवम्बर तक अवश्य पूरा करने के निर्देश मुख्य अभियन्ता विद्युत को दिये ।
मण्डलायुक्त ने इटावा में बनने वाले 100 बेड के अस्पताल के निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश कार्यदाई संस्था को दिये साथ ही औरैया में टीवी ट्रैनिंग सेंटर के भी निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश भी दिये।
बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त नरेंद्र सिंह तथा मण्डल के समस्त मुख्य विकास अधिकारी, समस्त कार्यदाई संस्थाओं के मुख्य अभियन्ता उपस्थित थे ।