Tuesday, July 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महोबा में बनेगा 200 बेड का अस्पताल व ट्रॉमा सेंटर: ब्रजेश पाठक

महोबा में बनेगा 200 बेड का अस्पताल व ट्रॉमा सेंटर: ब्रजेश पाठक

♦ भवन निर्माण के लिए डिप्टी सीएम ने जारी किया बजट
♦ बुंदेलखंड के हजारों मरीजों को मिलेगा लाभ, प्रथम किश्त जारी
लखनऊ। महोबा में 200 बेड का अस्पताल व ट्रॉमा सेंटर का भवन बनेगा। इसके लिए बजट जारी कर दिया गया। मरीजों को इलाज के लिए दूसरे जिलों तक दौड़ भी नहीं लगानी होगी। बुंदेलखंड के हजारों मरीजों को लाभ मिलेगा।
उप्र के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि महोबा में 13455.06 लाख रुपए की लागत से 200 बेड का अस्पताल एवं ट्रामा सेंटर के भवन का निर्माण होगा। अधिकारियों को अविलंब निर्माण कार्य शुरु कराने के निर्देश दिए गए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि अस्पताल बनने से मरीजों को फायदा होगा। महोबा एवं आसपास के बुंदेलखण्ड के लगभग 2000 मरीज प्रतिदिन लाभान्वित होंगे। जन-सामान्य को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराना प्रदेश सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि पहली किस्त के रूप में उनके द्वारा 10 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए गए हैं। इस अवमुक्त धनराशि से भवन निर्माण होगा। आधुनिक उपकरणों से अस्पताल को लैस किया जाएग।
मरीजों की दौड़ कम होगी
ट्रॉमा सेंटर में गंभीर मरीजों को इलाज हासिल करने में आसानी होगी। मरीजों व तीमारदारों की दौड़ भी कम होगी। समय पर इलाज से मरीजों की जान बचाना आसान होगा। डिप्टी सीएम ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं को अपग्रेड किया जा रहा है।