Sunday, October 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आंदोलनों पर आश्वासन किंतु कार्यवाही कुछ नहींः भाकपा (माले)

आंदोलनों पर आश्वासन किंतु कार्यवाही कुछ नहींः भाकपा (माले)

चन्दौली। चकिया शिकारगंज भाकपा(माले) किसान महासभा, खेग्रामस, एपवा, आर वाई ए चकिया इकाई के बैनर तले बैराठ फॉर्म के अंदर पुरानी छावनी के पास बरगद के पेड़ के नीचे शुरू हुए अनिश्चितकालीन धरने पर हुई सभा को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) जिला सचिव कामरेड अनिल पासवान ने कहा कि बैराठ फॉर्म से जुड़े कई सवालों पर पिछले कई महीनों से आंदोलन चल रहा है। पहले जमीन अधिकार मार्च हुआ फिर जमीन अधिकार सभा हुई, उसके बाद उप जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन हुआ और हर कार्यक्रमों में तहसील प्रशासन द्वारा ज्ञापन लेकर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया किंतु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिससे मजबूर होकर हमें अनिश्चितकालीन धरने पर जाना पड़ रहा है जिसकी सारी जिम्मेदारी तहसील प्रशासन की है।सभा को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) जिला स्थाई समिति सदस्य व चकिया ब्लाक सचिव कामरेड बजई राम ने कहा कि तहसील प्रशासन बैराठ फॉर्म की जमीन के सवाल पर कोई स्पष्टीकरण देने को तैयार नहीं है और ना ही उन दबंगों के खिलाफ कार्यवाही करने को तैयार है जो बैराठ की जमीन का फर्जी मालिक बनकर अधिया पटवन के नाम पर पैसा वसूली कर रहे हैं और दूसरों की जमीन को जोत कर कब्जा कर ले रहे हैं।
यहां तक की गणेशपुर में विकलांग राजेश्वर बिंद की जमीन को कुछ दबंग लोग जबरदस्ती कब्जा कर रहे हैं। उनकी पत्नी निर्मला लगातार उप जिलाधिकारी कार्यालय का चक्कर लगा रही हैं उपजिलाधिकारी लेखपाल तक को भेज कर मामले का निपटारा नही करा पा रहे है।उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भी गणवा आंदोलन के दौरान तत्कालीन उप जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में तमाम सवालों को हल करने का लिखित आश्वासन दिया गया था किंतु उसमें से भी कुछ सवालों को अभी तक हल नहीं किया गया है इस आंदोलन में यह मांग भी जुड़ गई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अब हमने जो यह आंदोलन शुरू किया है बिना कार्यवाही के हम आंदोलन वापस लेने को तैयार नहीं है।
सभा को विष्णु बनवासी, विदेशी राम, पार्वती वनवासी, रामवचन पासवान, लल्लन देवी, निर्मला देवी सहित तमाम वक्ताओं ने संबोधित किया। अध्यक्षता रामलगन चौहान तथा संचालन इंकलाबी नौजवान सभा जिला काउंसिल सदस्य रमेश चौहान ने किया। – D.N. YADAV