Sunday, July 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आधे से ज्यादा शहर की बिजली रही गुल

आधे से ज्यादा शहर की बिजली रही गुल

हाथरस। शहर में आज सुबह से ही आधे से ज्यादा शहर की बिजली गुल रही। इसकी वजह शहर के ओढ़पुरा विद्युत सब स्टेशन पर विद्युत ट्रांसफार्मर बदलने का काम चल रहा था। बिजलीघर पर 8 केवीए के ट्रांसफार्मर को 10 केवीए ट्रांसफार्मर में परिवर्तित किया गया है।
ओढ़पुरा बिजली घर पर आज विद्युत ट्रांसफार्मर को परिवर्तित किए जाने की वजह से आज सुबह 10 बजे से शहर के मथुरा रोड, अलीगढ़ रोड, इगलास रोड, आगरा रोड के अलावा रमनपुर, बालपट्टी, श्रीनगर, कमला बाजार, तबेला गली, घंटाघर, गुलाब बाग, माहेश्वरी कॉलोनी, राधा वैली, अनमोल गार्डन, विनायक एनक्लेव, लोहिया नगर, हनुमान गली, सरक्यूलर रोड, सासनी गेट, कमला बाजार, इगलास रोड सहित आधे से ज्यादा शहर की बिजली गुल रही है। बिजली गुल होने की वजह से काफी फैक्ट्रियों में कामकाज बाधित हो गया। वहां जनरेटर से काम चलाया गया। दुकानदार भी काफी परेशान रहे।
बिजली न आने से घरों में समरसेबल नहीं चले और लोगों ने जैसे-तैसे पानी का इंतजाम किया। पूरा का पूरा सामान्य जनजीवन आज काफी अस्त-व्यस्त रहा। लोगों के काम धंधे इसकी वजह से प्रभावित रहे। एक दुकानदार प्रदीप सेंगर का कहना था कि सुबह से ही बिजली नहीं आ रही और इसकी वजह से काफी परेशानी झेल रहे हैं। एक अन्य दुकानदार राकेश पाठक का कहना था कि उनकी बिजली के सामान की ही दुकान है। बिजली नहीं आ रही तो ऐसे में कई ग्राहक तो वापस लौट गए। पता नहीं बिजली लोकल फॉल्ट की वजह से गुल हुई है या कोई और कारण है। उक्त मामले में बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता अभिषेक सिंह का कहना है कि विद्युत स्टेशन पर ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि की जा रही है। इसकी वजह से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।