Saturday, September 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एनटीपीसी इलेक्ट्रॉन क्विज़ 2023 का हुआ समापन

एनटीपीसी इलेक्ट्रॉन क्विज़ 2023 का हुआ समापन

नोएडा। एनटीपीसी इलेक्ट्रॉन क्विज़ 2023 का समापन आज नोएडा में एनटीपीसी के पावर मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (पीएमआई) में आयोजित एक शानदार समापन समारोह में हुआ। समापन समारोह में छह प्रतिष्ठित प्रबंधन और इंजीनियरिंग संस्थानों उस्मानिया विश्वविद्यालय, आईआईएम बोधगया, आईआईएम अहमदाबाद, आईआईएम इंदौर, एफएमएस दिल्ली और आईआईएम कोलकाता के प्रतिभाशाली छात्र-छात्रायें एक साथ आए।
उस्मानिया विश्वविद्यालय की सानेया रफीक और सानिया महरीन कड़ी प्रतिस्पर्धा में विजयी रहीं और उन्हें 50,000 रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया। दूसरा पुरस्कार में 30,000 रुपये का पुरस्कार आईआईएम कोलकाता के पीयूष केदला और अर्नब मंडल को प्राप्त हुआ। जबकि दिल्ली विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज एफएमएस के सुशांत अदलखर और शशांक त्यागू को 20,000 रुपये का तीसरा पुरस्कार मिला। इसके अतिरिक्त 8,000 रुपये के तीन सांत्वना पुरस्कार भी दिए गए।
ग्रैंड फिनाले में प्रमुख इंजीनियरिंग और प्रबंधन संस्थानों की 17 क्वालीफाइंग टीमें शामिल थीं जिन्हें एक दिन पहले पीएमआईए नोएडा में आयोजित सेमीफाइनल से चुना गया था। ये प्रतियोगिताएं उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और भविष्य के लिये सशक्त बनाने के लिए एनटीपीसी द्वारा आयोजित की जाती है।
2004 में लॉन्च किया गया एनटीपीसी इलेक्ट्रॉन क्विज़ एक वार्षिक क्विज़िंग कार्निवल के रूप में विकसित हुआ है। इस वर्ष के संस्करण को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जिसमें सभी क्षेत्रों से लगभग 800 टीमों ने भाग लिया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से एनटीपीसी के निदेशक (एचआर) दिलीप कुमार पटेल, कार्यकारी निदेशक (यूपीएल और एचआर) रचना सिंह भाल, प्रमुख (पीएमआई) गौतम बोस, क्विज़ मास्टर और सीईओ ग्रेसेल्स और एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारी, विभिन्न संस्थानों के छात्र उपस्थित रहे।