Thursday, July 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शिक्षामित्रों व उनके परिवारों का भविष्य सुरक्षित व संरक्षित कराने की मांग

शिक्षामित्रों व उनके परिवारों का भविष्य सुरक्षित व संरक्षित कराने की मांग

हाथरस । आदर्श समायोजित शिक्षक (शिक्षामित्र) वेलफेयर एसोसिएशन के अलीगढ़ मण्डल के माण्डलिक मन्त्री व जिलाध्यक्ष ब्रजेश वशिष्ठ के नेतृत्व में आज संगठन का एक प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री( स्वतन्त्र प्रभार) सन्दीप सिंह से उनके अलीगढ़ स्थित आवास पर मिला और उनको शिक्षामित्रों की 4 सूत्रीय मांगों को लेकर एक पत्र सौंपा।
इस मौके पर आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षामित्र संगठन द्वारा बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह का पटका पहनाकर व 14 सितंबर 2022 को लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज महोत्सव में सम्पन्न हुए विशाल शिक्षामित्र सम्मेलन के छवि चित्र संग्रह( ब्वससंतहम) का बड़ा फोटो फ्रेम, हाथरस के प्रसिद्ध उत्पाद रबड़ी व हींग भेंटकर उनका जोरदार स्वागत भी किया। उनसे आग्रह करते हुए अलीगढ़ मण्डल के माण्डलिक मन्त्रीध् जिलाध्यक्ष ब्रजेश वशिष्ठ ने कहा कि ये शिक्षामित्र रूपी पौधा बाबूजी कल्याण सिंह ने रोपा था और आज वो संरक्षण के अभाव में मुरझा रहा है। वह मुख्यमंत्री से समन्वय व सामंजस्य शिक्षामित्रों का स्थापित करवाने में सेतु व अभिभावक की भूमिका निभाकर विद्यालयों के कायाकल्प की भाँति शिक्षामित्रों का भी कायाकल्प व उनका कल्याण करने हेतु सहानुभुति पूर्वक समुचित कार्यवाही कराने की दिशा में ठोस कदम उठाएं। महँगाई के इस दौर में शिक्षामित्र को अपने परिवार को संचालित करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे उसकी मनोदशा बहुत अधिक खराब है व महिलाओं को उनके ससुराल वाले विद्यालयों में भेजकर उनको भी राहत प्रदान की जाये।
उन्होंने सभी बातों को गंभीरता से सुनकर कहा कि एक बार मुख्यमंत्री से मिलने का पूर्ण प्रयास करके उनसे अनुरोध करेंगें।उनके द्वारा जितना भी अधिक से अधिक सम्भव हो सकेगा उतना मैं पूर्ण सकारात्मक सोच व ऊर्जा के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं। प्रतिनिधिमंडल में जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष ललित बिहारी शर्मा, जिला संगठन मन्त्री पवन प्रताप सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष मुरसान कृष्णकान्त दुबे, ब्लॉक अध्यक्ष सासनी मुकेश सेंगर आदि शामिल थे।