Tuesday, July 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » वात्सल्य ग्राम में 280 रोगियों में मोतियाबिंद का हुआ ऑपरेशन

वात्सल्य ग्राम में 280 रोगियों में मोतियाबिंद का हुआ ऑपरेशन

मथुरा: जन सामना संवाददाता। वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतम्भरा के तत्वावधान में निःशुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न जनपदों के 450 रोगियों का पंजीकरण किया और 280 रोगियों को मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए पंजीकृत किया गया। कमलाबेन बाबूलाल चेरिटेवल ट्रस्ट के सहयोग से लगे मोतियाबिंद शिविर का शुभारम्भ नारियल फोड़ कर किया गया। शिविर प्रायोजक रमेश भाई पारिख ने कहा कि जो लोग गरीब हैं वह महगी चिकित्सा के कारण आंखों के ऑपरेशन से वंचित रह जाते हैं उनके लिए वात्सल्य ग्राम में निःशुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर के माध्यम से सैकड़ों लोगों को नेत्र ज्योति का लाभ मिलता है।
शिविर में मुंबई के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर श्याम अग्रवाल के नेतृत्व में डॉ. राहुल जैन, डॉ. विशाल राठौर, डॉ. आनंद जयपुरिया, डॉ. अनुज बाहुवा, डॉ. मयूर अग्रवाल, डॉ. सौरभ रामुका, डॉ. जुगल शाह, डॉ. राम आदि चिकित्सकों की टीम ने मथुरा वृंदावन के अतिरिक्त अलीगढ़, कासगंज, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, फर्रुखाबाद, बुलंदशहर, हरियाणा, राजस्थान आदि स्थानों से आए मोतियाबिंद रोगियों का ऑपरेशन किया। समापन रविवार को प्रातः 11 बजे होगा।
इस अवसर पर शिविर संयोजिका मीनाक्षी अग्रवाल, बाजी चतुर्वेदी, रमाकांत शर्मा महेन्द्र सिंह, भूपेन्द्र सिंह, वैशिष्ट्यम परिवार का विशेष सहयोग रहा।