Thursday, April 18, 2024
Breaking News
Home » मनोरंजन » इंटरनेशनल रेसलर खली को दी महाबली की उपाधि

इंटरनेशनल रेसलर खली को दी महाबली की उपाधि

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। ब्रज के प्रसिद्ध व ऐतिहासिक लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के 106 वें महोत्सव में चल रहे अखिल भारतीय महाबली कुश्ती दंगल में बीती रात्रि को डब्ल्यू डब्ल्यू ई के इंटरनेशनल रेसलर दिलीप सिंह राना उर्फ द ग्रेट खली के दंगल अखाडे में आने पर खली को देखने के लिए हजारों की भीड़ जहां उमड पड़ी वैसे ही भीड को नियंत्रित करने में पुलिस प्रशासन को कडी मशक्त करनी पडी। खली जैसे ही अखाड़े में उतरे तो समर्थकों की भीड़ बेकाबू हो गई। भीड़ के बीच से मोबाइल कैमरों से खली की फोटो और सेल्फी लेने की होड़ मच गई। खली ने चारों तरफ हाथ हिलाकर प्रशंसकों की भीड़ का अभिवादन किया। खली ने प्रशंसकों को संबोधित भी किया।
दंगल अखाड़े में दंगल कमेटी ने खली का डब्ल्यूडब्ल्यूई जैसी बेल्ट देकर अभिनंदन किया और उन्हें प्रदेश सरकार के केबिनेट पशुधन विकास मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, सदर विधायक हरीशंकर माहौर, डीएम अमित कुमार सिंह, दंगल अध्यक्ष आशीष शर्मा, दंगल संयोजक हरीशंकर राना भूरा पहलवान, सह संयोजक अनूप चैधरी, रामवीर सिंह भैयाजी व ब्लाक प्रमुख अमर सिंह पाण्डेय ने मिलकर खली को महाबली की उपाधि से अलंकृत किया और महाबली का मूमेन्टो भी प्रदान किया।
महाबली खली का कोषाध्यक्ष संजय सक्सेना, गौरव आर्य, विमल प्रधान, विवेक गुप्ता, ललित शर्मा लब्बू पंडित, राकेश शर्मा, प्रदीप शर्मा, आमोद गौड आदि ने भी खली का बड़ी माला पहनाकर, बेल्ट, पगड़ी और गदा भेंटकर अभिनंदन किया। इसके बाद खली ने अखाड़े में घूम-घूमकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। खली ने करीब एक घंटे का वक्त दंगल परिसर में बिताया। इस बीच वह तीन बार अखाड़े में आए और घूम-घूमकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। खली ने इस बीच माइक संभाला और कहा कि मुझ जैसे रेलसर को दाऊ बाबा के दंगल में बुलाया, इसलिए मैं आयोजकों, यहां की जनता और दाऊजी महाराज का शुक्रिया अदा करता हूं तथा उन्होंने कहा कि वह पूरे विश्व में जाते हैं लेकिन उन्हें हाथरस जैसा प्यार कहीं नहीं मिला।
इससे पूर्व खली को देखने के लिए भीड़ बेकाबू नजर आई। हालांकि प्रशासन ने अखाड़े के चारों तरफ कड़ा सुरक्षा घेरा बनाया था। कई बार लोगों ने सुरक्षा घेरे को तोड़ने की कोशिश की तो उन्हें पुलिस कर्मियों की सख्ती का सामना करना पड़ा। पुलिस कर्मियों से इन लोगों की तीखी नोक-झोंक भी हुई।