Tuesday, July 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » संविधान बचाने की शपथ ली

संविधान बचाने की शपथ ली

कानपुरः जन सामना संवाददाता। रतनलाल नगर स्थित महादेव नगर में अखिल भारतीय वाल्मीकि कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने रविवार को संविधान को बचाने की शपथ ली।
संगठन के मीडिया प्रभारी जितेंद्र वाल्मीकि व कोर्डिनेटर विनोद खोटे ने बताया कि सरकार योजनाबद्ध तरीके से दलित समाज के आरक्षण जैसे संवैधानिक अधिकारों को खत्म करने का काम कर रही है। दलित और उपेक्षित समाज के साथ अन्य वर्गों के साथ भी अन्याय हो रहा है।
अखिल भारतीय वाल्मीकि कल्याण समिति के अध्यक्ष बउआ वाल्मीकि, महामंत्री सुनील वाल्मीकि व अन्य पदाधिकारियों ने संविधान बचाने की शपथत ली है।
अध्यक्ष बउआ वाल्मीकि ने कहा कि हमारा संगठन दलित मजदूर किसानों के साथ उपेक्षित वर्ग के कल्याण और उनके उत्थान के लिए लड़ाई लड़ेगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान की रीढ़ समझे जाने वाले सफाई कर्मियों की आर्थिक सामाजिक दशा बेहद चिंतनीय है।
महामंत्री सुनील वाल्मीकि ने कहा कि दलित समाज के साथ अत्याचार हो रहा है और सरकार आरोपियों के खिलाफ कठोर करवाई नही कर रही है।
उन्होंने बिट्टू वाल्मीकि के हत्यारों का उदाहरण देते हुए बताया कि जिन्हें जेल की सलाखों के पीछे होना चाहिए था वे खुलेआम सड़कों पर घूम रहें हैं। सभी ने एक सुर में कहा कि आगामी चुनाव में हम सब उसी प्रत्याशी का समर्थन करेंगे जो दलित समाज उपेक्षित वर्ग और अन्य शोषित समाज के कल्याण और उत्थान की बात करेगा। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सुनील राजदान, विनोद खोटे, संतोष तारा चंद, राम मूर्ति, कमलेश ताराचंद, भोला हजारिया, लाला डोरी, हर्ष खोटे, ब्रजमोहन छोटे सहित अन्य लोग थे।