Tuesday, July 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सरकारी जमीन पर किसानों ने लगाये कब्जे के आरोप

सरकारी जमीन पर किसानों ने लगाये कब्जे के आरोप

मथुरा: जन सामना ब्यूरो। धर्म नगरी मथुरा इस समय भूमाफियाओं के चंगुल में फसी नजर आ रही है जहा सरकारी रास्ता हो या सरकारी तलाब या हो खेल मैदान सब फर्जी तरीके से लिखापढ़ी कर कालोनी विकसित कर बेच दी गई जिसका अच्छा खासा लाभ भूमाफियाओं द्वारा उठाया जा रहा है। सबसे बड़ी बात तो ये है कि इतनी बड़ी कालोनी विकसित तो की गई लेकिन इसमें कही भी जमीन का खसरा नंबर अंकित नही किया गया है। बिना खसरा नंबर रजिस्ट्री में दाखिल किए बड़े स्तर पर कालोनी काट कर बेच दी गई। जिसका किसानों द्वारा लगातार विरोध करते हुए जिला अधिकारी को भू माफियाओं के कार्यवाही करने के लिए ज्ञापन सौंपा गया है।
सूत्रों के अनुसार धर्म नगरी फर्जी तरीके से वृंदावन में बनी ओमेक्स कालोनी को लेकर किसान अब विरोध पर उतर आए है। किसानों ने जिला अधिकारी को ज्ञापन देते हुए आरोप लगाए है कि वृंदावन में जो ओमेक्स कालोनी काटी गई है बो एक गलत और फर्जी लिखा पढ़ी करके काटी गई है जिसमे खेल मैदान तालाब और सरकारी रास्ता उसे भी गलत तरीके से फ्लैट के तौर पर बेच दी गई है। जबकि खतौनी मे आज भी खेल मैदान तालाब और सरकारी रास्ता दर्ज है और भू माफिया द्वारा जो फर्जी कागजात बना कर जो अधिकारियों की सांठ गांठ करके जो कागजात तैयार किए गए है। उसमें कही भी कोई खसरा नंबर रजिस्ट्री में अंकित नहीं है। जिसमें जिला अधिकारी द्वारा जांच कर कार्यवाही का आस्वासन दिया है।

‘‘किसानों द्वारा एक ज्ञापन दिया गया है जिसमें एसडीएम और चकबंदी विभाग को जांच दी गई है जो भी जांच में निकल कर आयेगा उस हिसाब से कार्यवाही की जायेगी।’’
-शैलेंद्र कुमार सिंह जिलाधिकारी मथुरा