Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बुखार से मासूम की मौत, आधा दर्जन बीमार

बुखार से मासूम की मौत, आधा दर्जन बीमार

– गांव हेमराजपुर में वायरल से घर-घर बिछी चारपाई
– बच्चे की मौत के बाद भय के साए मेें जी रहे ग्रामीण
टूंडला, जन सामना संवाददाता पचोखरा क्षेत्र में बुखार से एक बच्चे की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक बच्चे और ग्रामीण बुुखार की चपेट में हैं। बच्चे की मौत के बाद ग्रामीण भय के साए में जी रहे हैं। वह लोगों को अपने बच्चों की चिंता सताने लगी है।
थाना पचोखरा क्षेत्र के गांव हेमराजपुर में वायरल ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों के मुताबिक गांव का छह वर्षीय देवेश पुत्र स्व. धर्मेन्द्र कुमार विगत कई दिनों से बुुखार सेे पीडित था। देवेश को परिजनों ने आस-पास के डाॅक्टरों से दवा दिलवाई लेकिन बुखार नहीं गया। परिजनों का कहना है कि दवा देने के कुछ देर तक बुखार नहीं आता था। दवा का असर कम होते ही दोबारा बुखार घेर लेता था। दवा दिलवाने के बाद भी देवेश बुखार से नहीं उबर पाया था। शुक्रवार सुबह देवेश को तेज बुखार आया और उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया जबकि ग्र्रामीण भयभीत हो गए। मृतक के घर पर आस-पास के ग्रामीण भी पहुंच गए। देवेश की मौत पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। गमगीन माहौल में बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया गया। बच्चे की मौत के बाद ग्रामीण भयभीत हैं। ग्राम प्रधान का कहना है कि अभी भी गांव में करीब आधा दर्जन बच्चे और ग्रामीण बुखार से पीडित हैं। काफी उपचार कराने के बाद भी बुखार से निजात नहीं मिल पा रही है। ग्रामीणों ने टीम भेजकर ग्रामीणों का उपचार कराए जाने की मांग की है।
वायरल के चलते भय में जी रहे ग्रामीण
टूंडलाः गांव में बच्चे की मौत के बाद ग्रामीण भयभीत हैं। गांव में वायरल फैलने की वजह से अभिभावक अपने बच्चों को लेकर चिंतित होने लगे हैं। काफी उपचार कराने के बाद भी बुखार ठीक नहीं हो पा रहा है। ग्रामीण बच्चों को लेकर यहां वहां उपचार कराते फिर रहे हैं।
बच्चे की मौत के मामले में पांच के विरूद्ध मुकदमा दर्ज
– स्कूल की दीवार गिरने से अलीनगर कैंजरा में हुआ था हादसा
– अनाधिकृत रूप से संचालित हो रहा था विद्यालय
टूंडलाः गुरूवार को थाना क्षेत्र के गांव अलीनगर कैंजरा में शौचालय की दीवार गिरने से हुई बच्चे की मौत के मामले में प्रबंध समिति के पांच लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। स्कूल भी अनाधिकृत रूप सेे संचालित होना पाया गया है।
विदित हो कि अलीनगर कैंजरा निवासी पपलेश कुमार पुत्र रामभरोसी लाल का छह वर्षीय पुत्र प्रिंस गांव के ही संत शिवानंद जीएल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पढने गया था। जहां वह पेशाब करने गया था। तभी शौचालय की दीवार गिर गई थी, जिसमें प्रिंस की मौत हो गई थी। बच्चे की मौत के बाद तमाम नेता और पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। परिजनों ने बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया था। मृतक के पिता पपलेश की तहरीर पर पुलिस ने प्रबंध समिति के कमला देवी पत्नी स्व. घमंडीलाल, मुकेश और दिनेश पुत्रगण घमंडीलाल, पुष्पलता पत्नी मुकेश, योग्यता पत्नी दिनेश के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पिता का कहना था कि स्कूल में प्लास्टर भी नहीं था। कई बार स्कूल के जर्जर भवन की मरम्मत कराए जाने की मांग की गई थी लेकिन प्रबंध समिति द्वारा विद्यालय का जीर्णोद्धार नहीं कराया गया था। यदि समय रहते विद्यालय के शौचालय की दीवार की मरम्मत हो जाती तो इतनी बडी घटना घटित नहीं होती। इस मामले में थाना प्रभारी भानुप्रताप सिंह का कहना है कि मृत बच्चे के पिता की तहरीर पर प्रबंध समिति के मां, बेटे और बहू के विरूद्ध मुुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विद्यालय में अनाधिकृत रूप से संचालित होना पाया गया है।