Friday, July 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भगवान भरतेश की दसवें स्थापना दिवस पर हुए धार्मिक कार्यक्रम

भगवान भरतेश की दसवें स्थापना दिवस पर हुए धार्मिक कार्यक्रम

शिकोहाबाद: संवाददाता। भगवान भरतेश के दसवें स्थापना दिवस पर स्टेशन रोड स्थित नसिया जी पर अनेक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कर भगवान भरतेश का दसवां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस दौरान अभिषेक पूजन के बाद शाम को 1111 दीपों से महाआरती की गई। जिसमें बड़ी संख्या में जैन समाज के लोगों ने भाग लिया।
भरतेशपुरम नसिया जी स्टेशन रोड पर विशाल प्रतिमा की स्थापना वर्ष 2014 में हुई थी। गुरुवार को भरतेश महाराज की मूर्ति स्थापना को पूरे दस वर्ष हो गये। इस अवसर पर जैन समाज के लोगों ने भरतेश भगवान की पूजा अर्चना की। जैन समाज के शीलेंद्र जैन ने बताया कि 10 वर्ष पूर्व मुनि श्री 108 अमित सागर महाराज के ही सानिध्य में भव्य पांच कल्याणक के साथ इसकी स्थापना हुई। इसका उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया। इसी दिन सम्पूर्ण समाज द्वारा महामहोत्सव के रूप में पुनः मुनि अमित सागर महाराज के सानिध्य में मनाया गया। जिसमे निम्न कार्यक्रम हुए। प्रातः नित्य अभिषेक व पूजन के साथ दोपहर में भगवान भरतेश के चरणों का पंचामृत चरणाभिषेक एवं शास्त्रनाम पूजन और रात्रि में 1111 दीपकों से संगीतमय महा आरती हुई। सारा आयोजन मुनि अमित सागर महाराज के सानिध्य में हुआ। इसी क्रम में भरतेशपुरम जैन तीर्थ के अध्यक्ष अनिल जैन ने यहां पर प्रति माह कुछ ना कुछ आयोजन कराने की बात कहते हुए संपूर्ण समाज से यहां नितप्रति आने का भी निवेदन किया। जिससे कि इस भव्य तीर्थ पर भक्ति की गंगा लगातार बहती रहे।
इस अवसर पर अनिल जैन, नरेंद्र जैन, शैलेंद्र जैन, राकेश जैन, प्रिंस जैन, शरद जैन, प्रशांत जैन, दीपक जैन, राहुल जैन, सुशील जैन, पीयूष जैन, शुभम जैन, निक्षेप जैन, पूजा जैन, रीना जैन, स्वाति जैन, पूनम जैन, स्मिता जैन एवं समाज के समस्त सम्माननीय जन उपस्थित रहे।